PATNA : चकाई क्षेत्र के बोंगी पंचायत स्थित गादी गांव में शनिवार रात नक्सलियों ने चौकीदार समेत तीन लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने शव के पास छोड़े गए पर्चे में चिराग दा की हत्या का बदला लेने की बात लिखी है। मारे गए लोगों पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है।

नक्सलियों ने मृतकों के कपड़े पर खून से चिराग दा की मौत का बदला तथा एक थानेदार को जनअदालत में सजा देने की बात भी लिखी है। मृतकों की पहचान चकाई थाना क्षेत्र के गादी गांव निवासी टीपन मंडल (ख्म्), गिरिडीह जिले के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के चैकी गांव निवासी मुकेश राय (फ्0) एवं भेलवाघाटी थाना के ही गंरगा निवासी योगेन्द्र तूरी (फ्0) के रूप में हुई है।

टीपन मंडल मुर्गा बेचकर तथा मजदूरी कर अपना जीवन-यापन करता था। वहीं मुकेश राय तथा योगेंद्र तूरी भेलवाघाटी थाना में क्रमश: विशेष पुलिस बल (एसपीओ) और चौकीदार थे। हालांकि योगेन्द्र तूरी कुछ माह पहले बर्खास्त कर दिया गया था।

शवों के पास पड़े पर्चो पर पुलिस मुखबिरी करने वाले एसपीओ को चिन्हित कर जनअदालत में सजा देने की बात कही गई है। पर्चे में लिखा है कि एसपी द्वारा पालित पोषित एसपीओ और पुलिस के मुखबिरों को यही सजा दी जाएगी। 'आपरेशन ग्रीन हंट को ध्वस्त करें एवं जनता की नवजनवादी सत्ता कायम करें' जैसे नारे लिखे हैं। घटना के बाद से इलाके में भय का माहौल है।

Posted By: Inextlive