-कैम्पसों में दलित छात्रों के साथ भेदभाव के खिलाफ प्रभावी रोहित एक्ट लागू करने की उठी मांग

PATNA :राजधानी पटना में छात्र संगठन आइसा और नौजवान संगठन इनौस ने मुजफ्फरपुर में दलित छात्र से सहपाठियों द्वारा मारपीट और जेएनयू में लापता छात्र नजीब के मामले में जेयूएन प्रशासन की खामोशी और दिल्ली पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ आइसा-इनौस ने किया राज्यव्यापी प्रतिवाद मार्च आयोजित किया।

पटना में यह मार्च स्थानीय कारगिल चौक से निकला जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। मार्च में छात्र नौजवानों ने मुजफ्फरपुर के पीडि़त छात्र को न्याय देने और और जेएनयू के लापता छात्र नजीब के मामले में दोषियों पर कारवाई सहित उचित कदम तत्काल उठाने की मांग कर रहे थे। इस अवसर पर आइसा के आकाश, चन्द्रभूषण सिंह, संतोष आर्या, रामजी यादव और इनौस के मनीष शामिल थे।

चरित्र हनन की निंदा की

दरभंगा हाउस वीडियो प्रकरण में लड़कियों के चरित्र हनन की आइसा ने की तीखी निंदा की है.आइसा के राज्य अध्यक्ष मोख्तार ने कहा है कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया में आए एक वीडियो के बाद वीडियो में नृत्य कर रही छात्राओं का असामाजिक तत्वों द्वारा चरित्र हनन किए जाने की आइसा तीखी निंदा करता है।

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले पटना विवि के दरभंगा हाउस में एक कार्यक्त्रम आयोजित हुआ था जिस का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में चल रहा है.उन्होने बताया कि इस प्रकरण को लेकर आइसा असामाजिक तत्वों के खिलाफ कल दरभंगा हाउस में प्रदर्शन करेगा।

Posted By: Inextlive