चाहिए मार्गरेट थैचर का 'किस' तो खर्च करने होंगे 20 लाख

2015-07-07T15:44:00Z

अरे आप को यकीन नहीं है पर सचमुच ऐसा हो सकता है। अगर आप 20 लाख रुपए खर्च कर सकते हैं तो आपको ब्रिटेन की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री मार्गरेट थैचर का किस हासिल हो सकता है जानिए कैसे।

सारी दुनिया में आयरन लेडी के नाम से मशहूर ब्रिटेन की पहली महिला प्रधानमंत्री मार्गरेट थैचर ने एक बार अपने होठों पर लगी लिपस्टिक को ठीक करने के लिए जिस नैपकिन का इस्तेमाल किया था अब वो नैपकिन दो हजार पाउंड यानि 20 लाख रुपए में ऑन लाइन नीलाम हो रहा है आप चाहें तो उसे खरीद सकते हैं।

असल में इसे ऑक्शन करने वाले का कहना है कि  मार्गरेट थैचर साल 2000 में जब विस्कोनसिन के मेडिकल कॉलेज के वार्षिक हेल्थकेयर डिनर की मुख्य प्रवक्ता के रूप में भाषण देने अमेरिका आई थीं। तब ओहायो थिएटर के ड्रेसिंग रूम में भाषण देने स्टेज पर जाने से पहले उन्होंने होटल की एक नैपकिन से अपनी लिपस्टिक ठीक की और उस नैपकिन को वेस्ट बास्केट में फेंक दिया था। यह वही नैपकिन है जो अब एक वेबसाइट पर दो हजार पाउंड में बिक रहा है। 

Napkin marked with a red lipstick outline from Margaret Thatcher

इस नैपकिन को नीलाम करने वाले ने बताया कि उस वक्त श्रीमती थैचर मिलवौकी के फिस्टर होटल में ठहरी थीं। उसके बाद वे कोलंबस गईं, जहां ओहायो में उन्हें 2 अप्रैल 2000 को ओहायो थिएटर में भाषण देना था। नीलामकर्ता का दावा है कि वो उसी थिएटर में काम करता था और उसकी डयूटी बैक स्टेज और ड्रेसिंग रूम्स के डस्टबींस की सफाई करना था। उसने बताया जब वो थियेटर में प्रधानमंत्री थैचर के ड्रेसिंग रूम की सफाई करने पहुंचा तो उसे बिन में सिर्फ एक नैपकिन मिला जिस पर उसी लाल लिपिस्टिक के परफेक्ट निशान थे जो मार्गरेट थैचर ने उस दिन उस टाइम लगाई हुई थी। उसने नैपकिन को फेंका नहीं बल्कि  अपने पास रख लिया।

इस बात को प्रमाणित करने के लिए नैपकिन के साथ इस शख्स ने अपना एक हस्ताक्षरित पत्र भी ऑफर किया है, जिसमें लिखा है कि वह उस समय ओहायो थिएटर में काम कर रहा था और उसकी एक जिम्मेदारी ड्रेसिंग में रखे कूड़ेदानों को खाली करना थी। वहीं जब उसने मार्गरेट थैचर के ड्रेसिंग रूम के कूड़ेदान में देखा तो उसमें सिर्फ एक नैपकिन पड़ा था और उस पर उनके होठों की पूरी छाप पड़ी थी। उसने वह अपने पास रख लिया। वैसे मार्गरेट थैचर से जुड़ी यादगारों की नीलामी की ये कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी उनके हस्ताक्षर वाली शैपेंन की बोतल लगभग 67 हजार 500 डॉलर और हैंडबैग एक लाख डॉलर में बिक चुका है।

Hindi News from Bizarre News Desk

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.