- लगभग दो लाख से मेरठ के घरों में होगी खास सजावट

- क्रिसमस ट्री एंड सेंटा की ड्रेस की हो रही है सबसे ज्यादा बिक्री

- क्रिसमस गिव अवे ट्री की भी इस बार खास डिमांड

लगभग दो लाख से मेरठ के घरों में होगी खास सजावट

- क्रिसमस ट्री एंड सेंटा की ड्रेस की हो रही है सबसे ज्यादा बिक्री

- क्रिसमस गिव अवे ट्री की भी इस बार खास डिमांड

Meerut : Meerut : एक तरफ जहां प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में सभी गिरजाघरों में सजावट होने लगी है। वहीं मार्केट भी इस बार खास तरह के स्पेशल डेकोरेटिव आइटम सज गए हैं। मार्केट में डिफ्रेंट टाइप के सेंटा क्लाज, क्रिसमस ट्री, बैल, गिफ्ट एंड स्टार्स लोगों को अट्रैक्ट कर रही है। सदर बाजार, आबूलेन, लाला का बाजार, सेंट्रल मार्केट व बेगम ब्रिज सहित विभिन्न मार्केट्स में क्रिसमस की आहट सजावट से ही दिखने लगी है। सिटी में इन दो दिनों में बड़ा ही अच्छा बिजनेस दुकानदारों का भी होने वाला है।

होगा बंपर बिजनेस

सिटी में क्रिसमस के दौरान दो दिनों में बिजनेस भी बंपर होने के उम्मीद है। अगर एवरेज सेल की बात करें तो एक शॉप का एक दिन में लगभग ख्ब् हजार और दो दिन में ब्8 हजार का बिजनेस होगा। शॉपकीपर्स के अनुसार इन दो दिनों में काफी अच्छी सेल होती है।

तो ऐसे होती है सेल

ये एक शॉप की एक दिन की एवरेज सेल है

आइटम पैक पिस सेल

डेकोरेशन बॉल एंड शूज 70 भ्0 फ्भ्00

बिग स्टार डेकोरेशन फ्00 क्0 फ्000

सेंटा ड्रेस छोटी क्भ्0 क्0 क्भ्00

सेंटा ड्रेस बिग भ्00 0भ् ख्भ्00

क्रिसमस गिव अवे ट्री क्भ्0 क्0 क्भ्00

वॉटर बॉल विद सेंटा ख्00 0भ् क्000

मैरी क्रिसमस हैंगिंग भ्00 क्0 भ्000

बिग ट्री क्ख्00 0भ् म्000

टोटल सेल ख्ब्000

वॉटर बॉल विद सेंटा

मार्केट में इस बार वॉटर बॉल विद सेंटा क्लाज गिफ्ट आइटम आया हुआ है। यह खास तरह की छोटी सी बॉल जो क्रिस्टल का बना हुआ है उसमें वॉटर जैसी दिखने वाली ट्रांसप्रेंट जेल है जिसमें रेड कलर की ड्रेस में खूबसूरत सा सेंटा है। इस खास तरह की सेंटा गिफ्ट को लोग अपना गुडलक मान रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है इसे गिफ्ट में देने से घर में सुख समृद्धि व खुशहाली आती है। आर्चिज गैलरी के संचालक पुनित सिंह ने बताया कि यह वॉटर बॉल विद सेंटा गिफ्ट देना सभी को पसंद आ रहा है। बेगमबाग निवासी कनिका ने बताया कि उसे यह वॉटर बॉल विद सेंटा बहुत ही पसंद आया है।

क्रिसमस गिव अवे ट्री

सिल्वर, गोल्डन और ग्रीन तीन कलर में आया खास सिंगल कलर वाला ये क्रिसमस गिव अवे ट्री भी बेहद पसंद किया जा रहा है। छोटे-छोटे सितारों से सजा यह खूबसूरत सा ट्री देखने में तो खूबसूरत है ही साथ आपकी जिंदगी में भी खुशियां लाने वाला माना जा रहा है। इस ट्री को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि इसे गिफ्ट देने पर आपका लक गुड होता है। इसके साथ ही इस ट्री को पकड़कर अगर क्रिसमस के दिन कोई विश मांगी जाए तो वो निश्चित ही पूरी होती है। मिशन कम्पाउंड निवासी मैरी ने बताया कि वह इस क्रिसमस ट्री को बहुत दिनों से ढूंढ रही थी, वह अपनी बेस्ट फ्रेंड को यह गिफ्ट देने वाली है।

सबसे बड़ा क्रिसमस ट्री

इस बार बाजार में वैसे तो छोटे से लेकर बड़े काफी तरह के क्रिसमस ट्री आए हुए हैं, लेकिन सबसे ऊंचा ट्री इस बार आठ फुट का आया हुआ है। जिसकी रेंज भी क्भ्00 के आसपास है। बेगम ब्रिज स्थित बंसल गैलरी सुनील बंसल ने बताया कि इस बार यह सबसे बड़ा ट्री आया हुआ है, जिसे साकेत की मैरीका ने बुक कर लिया है।

वुडन सेंटा हाउस है खास

इस बार मार्केट में खास तरह के वुडन सेंटा हाउस विद म्यूजिक हाउस आया हुआ है। इटली से स्पेशल मंगाया गया यह वुडन का हाउस न केवल देखने में सुंदर है, बल्कि इसमें बजने वाला म्यूजिक इसे और भी खूबसूरत बना देता है। म्यूजिक के साथ ही मूविंग करता यह हाउस काफी पसंद किया जा रहा है। आर्चिज गैलरी पर पुनित ने बताया कि इस हाउस को स्पेशल इटली से मंगाया गया है। इसकी रेंज 800 रुपए है।

Posted By: Inextlive