-रुपए वापस मांगने पर ठग ने डायल 100 पर दी लूट की सूचना

-सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो को लिया कस्टडी में

BAREILLY: उत्तराखंड के दो युवकों ने हाफिजगंज थाना क्षेत्र में चार ग्रामीणों से मार्कशीट पर लोन दिलाने के नाम पर हजारों रुपए की ठगी कर ली। लोन न होने पर जब पीडि़तों ने रुपए वापस मांगे तो विवाद के दौरान नटवरलाल ने डायल 100 पर लूट की सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ठगी का शिकार हुए ग्रामीण के साथ ही ठग को कस्टडी में ले लिया।

करते रहे समझौते का प्रयास

करीब एक माह पूर्व खटीमा थाना क्षेत्र के गांव गणचौरी नौसेर के सलमान व विजय ने हाफिजगंज थाना क्षेत्र के गांव कमुआं निवासीखेमकरन से उसकी बेटी की हाईस्कूल की मार्कशीट पर पांच लाख का लोन दिलाने का झांसा देकर 8,750 ठग लिए। इसके बाद दोनों ने कमुआं के लाल बहादुर, महेन्द्र व अमशाह के राम सरन को झांसे में लेकर चार-चार हजार रुपए ठग लिए। रुपए लेने के बाद सलमान व विजय सभी को जल्द ही काम हो जाने की बात कहकर गुमराह करते रहे। 11 फरवरी को सलमान से खेमकरन ने पैसे वापस मांगे। सलमान ने टहलाने का प्रयास किया तो खेमकरन ने उसकी मोटर साइकिल रोक ली, जिस पर सलमान शीघ्र ही लोन होने की बात कहकर चला गया। खेमकरन ने बताया कि उसी दिन उसने थाने पर मामले की तहरीर दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस दोनों को ले गई थाने

खेमकरन को सलमान के नवाबगंज आने की जानकारी हुई तो उसने फोन कर उसे गांव बुलाया। इस दौरान सलमान ने उसे पांच लाख का एक चेक उसके नाम का दिया। जबकि फाइल उसकी बेटी अनीता के नाम से बनी थी। चैक देखकर खेमकरन को ठगी का अहसास हुआ तो उसने अपने रुपए वापस मांगे। विवाद के बाद खेमकरन ने सलमान की बाइक रोक ली तो उसने डायल 100 पर लूट की सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने ले गई।

Posted By: Inextlive