RANCHI: चुटिया थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है। मृतका के मायकेवालों ने ससुरालवालों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। मृतका के भाई के अनुसार, महिला की हत्या कर मामले को आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। वहीं, शव देखकर साफ पता चल रहा है कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। उसके गले में रस्सी के निशान पाए गए हैं। गौरतलब हो कि हजारीबाग की रहने वाली 25 वर्षीया विवाहिता किरण देवी का ससुराल रांची में है। मृतका के भाई राजेश के बयान पर चुटिया थाने में किरण के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है। इधर, शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह क्लीयर होगी। पुलिस ने एहतियातन किरण के पति अजित कुमार को को हिरासत में ले लिया है।

क्या है मामला

मृतका के भाई राजेश ने बताया कि बुधवार देर रात उनके बहनोई अजीत कुमार ने फोन कर बताया कि उनकी बहन किचन में काम करने के दौरान गिर गई है। वह बुरी तरह से घायल हो गई है, उसका इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है। गुरुवार सुबह जब वे लोग भागे-भागे रांची पहुंचे तो पता चला कि किरण की मौत हो चुकी है। भाई के अनुसार, किरण को लगातार ससुराल में प्रताडि़त किया जा रहा था। जबकि उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से अच्छे पैसे देकर उसकी शादी की थी। लेकिन पिछले एक साल से लगातार उस पर मायके से पैसे मांगने का दबाव बनाया जा रहा था।

एफएसएल की टीम ने की जांच

हालांकि, एक खिड़की में जरूर रस्सी बंधी हुई मिली है। लेकिन खिड़की से आत्महत्या करना थोड़ा मुश्किल है। यही वजह है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। एफएसएल ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किया है।

पुलिस भी मान रही संदेहास्पद

इस मामले को लेकर चुटिया पुलिस जांच में जुट गई है। चुटिया थाना प्रभारी ने बताया कि भाई ने ननदोसी रविंद्र कुमार, उनकी पत्‍‌नी मंजू देवी, रजनी देवी व शशि कुमार पर हत्या का आरोप लगा है।

Posted By: Inextlive