- थीम बेस शादी का बढ़ रहा चलन, ज्यादातर हो रही ज्वैलरी, गारमेंट्स की शॉपिंग

BAREILLY: शहर में इस समय शादियों की धूम मची हुई है। शाम ढलने के साथ शहनाइयों के सुरों से हर गली गूंज रही हैं। हर कोई इस मूमेंट को मेमोरेबल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कोई थीम बेस्ड शादी कर रहा है तो कोई डेकोरेशन से चार चांद लगा रहा है। इस वर्ष शुभ लग्न का मुहूर्त कम होने से ज्यादातर मैरिज लॉन, होटल व धर्मशाला बुक हो चुके हैं। बैंड बाजे की धुन के बिना खुशनुमा महौल महरूम ना रहे इसके लिए बैंड बाजे तक की एडवांस बुकिंग लोगों ने इस डेट के लिए कर रखी है। इसके अलावा लेटेस्ट डिजाइन की ज्वैलरी की डिमांड है।

फुल हैं मैरिज लॉन्स

मैरिज लॉन, होटल्स और धर्मशाला ओनर्स का कहना है पहले से बुकिंग होने से अब लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। कई लोग ऐसे भी आते है जो ज्यादा कीमत देने की बात करते हैं। लेकिन एडवांस बुकिंग हो जाने के बाद वह बेबस है। सिटी में कृष्णा लॉन, स्वर्ण टॉवर, बेदी बैंक्वेट हॉल, पंचम होटल, बरेली क्लब वाटिका, राधा कृष्ण बारात घर, स्पष्ट लॉन, एग्जक्यूटिव क्लब, टिबरी नाथ मंदिर, रॉयल बैंक्वेट, शगुन बैंक्वेट हॉल, स्वयंवर बारात घर सहित ऐसे मैरिज लॉन, होटल, बैंक्वेट हॉल और धर्मशाला की संख्या करीब 350 हैं। जिनकी एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

20 के बाद दे पाएंगे

शादी के बंधन में बेकरार दूल्हा और दुल्हन जमकर शॉपिंग कर रहे हैं। एक दिन की शादी के दौरान खुद को बेहद खूबसूरत बनाने के लिए गारमेंट्स और ब्यूटी पार्लर का रुख किए हुए हैं। कइयों ने डल कलर को दूर करने के लिए महीने भर का कोर्स कर रखा है। जिसकी प्राइस 50 हजार से शुरू है। वहीं, रेडीमेट शॉप ओनर्स के पास भी वैराइटी की कमी होने लगी है। तो दूसरी ओर गारमेंट शॉप ओनर ने लोगों को लग्न के बाद की डेट दे रहे हैं। दुल्हा और दुल्हन ने शाम से सुबह तक चलने वाली शादी के लिए 4-4 ड्रेस बनवा रहे हैं। परफेक्शन बरकरार रखने में सिलाई में समय लगना तय है। वहीं, 20 दिसंबर से खरमास के बाद शादियों पर 15 जनवरी तक बैन लग जाएगा।

नेचर थीम पर शादी

शादी के रंगत में चार चांद लगाने के लिए थीम बेस्ड मंडप, स्टेज, फूड प्वॉइंट को सजाने का क्रेज लोगों में काफी है। वेडिंग डेकोरेटर्स के अकॉर्डिग कार्ड की थीम पर लोग मंडप, स्टेज सजाने का क्रेज है। यानि जिस कलर का शादी कार्ड है लोग उसी कलर का मंडप व स्टेज सजाने का मांग कर रहे है। इसके अलावा महाराजा सीन, राजस्थानी किले, नेचर, बॉलीवुड, बीच समेत अन्य कई अट्रैक्टिव थीम को तवज्जो दे रहे है। सर्वाधिक नेचर थीम की डिमांड है। इतना ही शादी के पहले जो भी प्रोग्राम जैसे तिलक, सगाई, लेडीज संगीत प्रोग्राम के कट ऑउट भी लगाए जा रहे है। थीम बेस शादियों की प्राइस 70 हजार से स्टार्ट है।

पिछली बार की अपेक्षा इस वर्ष थीम बेस शादियों का जबरदस्त क्रेज है। ज्यादातर नेचर थीम की डिमांड हो रही है।

निशांत सक्सेना, डायरेक्टर, इवेंटोलॉजिस्ट

शादी के मेमोरेबल मूमेंट के लिए हर कोई चेहरे पर ग्लो की डिमांड कर रहा है। कइयों ने ब्यूटी पैकेज भी लिए हैं।

वरुण, स्टोर मैनेजर, एचएम सैलून

शादियों के मौसम में ज्वैलरी की जमकर बिक्री हो रही है। लेटेस्ट डिजाइन की सर्वाधिक डिमांड हो रही है।

प्रेम प्रकाश अग्रवाल, डायरेक्टर, सत्यप्रकाश वीरेन प्रकाश ज्वैलर्स

शादी के लिए एडवासं बुकिंग हो चुकी हैं। लेट बुकिंग कराने वालों को वापस करना पड़ रहा है।

श्रवण अग्रवाल, डायरेक्टर, बरेली पैलेस

अट्रैक्टिव दिखाने के लिए शेरवानी, सूट और कैजुअल समेत अन्य की खूब खरीददारी लोग कर रहे हैं।

सुभांशु अग्रवाल, डायरेक्टर, लिबास

Posted By: Inextlive