स्लग: चाचा के किरायेदार कर रहे प्रताडि़त, सुखदेवनगर के आर्यपुरी में रहती है छात्रा

-काउंसेलिंग के बाद भी नहीं सुलझा मामला, लड़कियों की सुरक्षा पर उठे सवाल

-पुलिस ने किराएदार को हटाने का दिया निर्देश, छेड़खानी को लेकर महिला आयोग को लिखा पत्र

RANCHI(4 May): मारवाड़ी कॉलेज की एक स्टूडेंट अपने ही घर में सुरक्षित है। इस संबंध में छात्रा ने महिला आयोग, डीजीपी, डीआईजी, सीएम समेत कई अधिकारियों को लेटर लिखा है। विक्टिम ने महिला थाने में भी शिकायत की है। पुलिस ने उन जगहों से किराएदार हटाने व नहीं हटने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। शुक्रवार को छात्रा अपनी मां के साथ महिला थाने पहुंची थी। छात्रा सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के आर्यपुरी रोड में रहती है।

पिता बीमार, मां बेचती है फूल माला

छात्रा ने बताया कि पिता अक्सर बीमार रहते हैं और मां फूल-माला बेचती है। छात्रा ने कहा कि वह जिस घर में रहती है उस घर में उसके चाचा द्वारा कुछ असामाजिक तत्वो को किरायेदार रखा गया है। उस घर में छात्रा अपनी मां, बीमार पिता व दो छोटी बहनों के साथ रहती हैं। अक्सर उन किरायेदारों द्वारा उनलोगों के साथ छेड़खानी और गाली गलौज की जाती है।

पुलिस में रिपोर्ट करने पर धमकी

जब पुलिस में रिपोर्ट करने की बात कही जाती है तो कहा जाता है कि जो करना है, कर लो। पुलिस अधिकारी तक मेरे जेब में रहते हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि जब मैं अपने घर मे कुछ करती हूं और सामान लेने नीचे जाती हूं तो उनलोगों द्वारा अभद्र टिप्पणी की जाती है। इस मामले को लेकर कुछ दिन पूर्व सुखदेवनगर थाना गई थी, लेकिन उसकी बातों को नहीं सुना गया। उल्टे उन्हें वहां से भगा दिया गया। मेरे चाचा ही उनलोगों को प्रश्रय दे रहे हैं, ताकि वे लोग उस मकान को खाली करवा कर बेच सकें।

बॉक्स।

न्याय नहीं मिला तो सपरिवार करेगी आत्मदाह

छात्रा ने कहा कि हमलोगों का जीना मुहाल हो गया है। वो खुद बच्चों को ट्यूशन पढ़ा कर अपनी पढ़ाई और बहनों को पढ़ा रही है। ऐसे में उनलोगों की मदद करने वाला भी कोई नहीं है। हमलोग किरायेदारों, चाचा से परेशान हो चुके हैं। छात्रा ने कहा कि परेशानी झेलने से अच्छा है कि सपरिवार मौत को गले लगा लूं। यदि मुझे न्याय नहीं मिला तो सपरिवार आत्मदाह कर लेंगे। इसकी जिम्मेवारी मेरे चाचा, सुखदेवनगर पुलिस और उन किरायेदारों पर होगी।

कोट

मामले में नोटिस दिया गया है। साथ ही साथ उन किराएदारों को हटाने के लिए सुखदेवनगर थाना पुलिस से कहा गया है। लड़कियों की असुरक्षा से संबंधित कोई भी बात बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-दीपिका प्रसाद, थाना प्रभारी, महिला थाना रांची

Posted By: Inextlive