RANCHI : मारवाड़ी कॉलेज में बुधवार को एक तरह ग्रेजुएशन सेरेमनी हो रहा था, तो दूसरी ओर कुछ छात्राएं सीएलसी के लिए कॉलेज में भटक रही थीं। मारवाड़ी वीमेंस कॉलेज में इन छात्राओं ने एक सप्ताह पहले सीएलसी के लिए अप्लाई किया था, पर अबतक उन्हें सीएलसी इश्यू नहीं किया गया।

भरना है एडमिशन फॉर्म

इन छात्राओं को पीजी में एडमिशन लेना है, पर सीएलसी नहीं होने की वजह से ये अप्लीकेशन फॉर्म नहीं सबमिट कर पा रही हैं। इधर, एडमिशन फॉर्म जमा सबमिट करने के लिए चार दिन बचे हैं। ऐसे में छात्राओं के साथ सबसे बड़ी परेशानी है कि कॉलेज में 25 जुलाई तक अवकाश रहेगा। अब इन्हें सीएलसी के लिए 26 जुलाई का इंतजार करना होगा।

एग्जामिनीज को नहीं मिला क्वेश्चन पेपर

निर्मला कॉलेज सेंटर पर ग्रेजुएशन पार्ट वन की एग्जामिनीज उस वक्त परेशान हो गईं, जब उन्हें क्वेश्चन पेपर नहीं मिला। यहां रांची वीमेंस कॉलेज का सेंटर पड़ा है। बुधवार को यूजिक सजेक्ट का एग्जाम था। पूछे जाने पर स्टूडेंट्स को बताया गया कि यूनिवर्सिटी से क्वेश्चन पेपर ही नहीं पहुंचा है। स्टूडेंट्स ने इसकी शिकायत निर्मला कॉलेज के प्रिंसिपल से की। इसपर प्रिंसिपल ने कहा कि वे इस बाबत अपने कॉलेज के प्रिंसिपल से बात करें। जब स्टूडेंट्स ने रांची वीमेंस कॉलेज के प्रिंसिपल से संपर्क किया तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। छात्राओं ने यूनिवर्सिटी में इसकी कंप्लेन की, पर वहां भी इसका सॉल्यूशन नहीं निकला।

पीजी एडमिशन फॉर्म 31 तक होंगे जमा

रांची यूनिवर्सिटी ने पीजी में एडमिशन के लिए फार्म बिक्री और जमा करने की तारीख बढ़ा दी है। स्टूडेंट्स 24, 26 और 28 जुलाई तक यूनिवर्सिटी के सेल काउंटर से फॉर्म परचेज कर सकते हैं। भरे हुए फॉर्म 31 जुलाई तक डिपार्टमेंट्स में जमा किए जा सकेंगे।

Posted By: Inextlive