-बमनपुरी और बकैनिया में तीन घरों में हुई डकैती

-नकदी और सोने-चांदी की ज्वैलरी ले गए बदमाश

नवाबगंज : हाफिजगंज थाना क्षेत्र के दो गांवों में तीन घरों को आधा दर्जन से अधिक असलहाधारी नकाबपोश बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। बदमाश तीनों घरों से 2 लाख 25 हजार की नकदी समेत लाखों के आभूषण ले उड़े। बकैनिया में हुई डकैती को चोरी की एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि बमनपुरी की घटना को पुलिस टाल रही है।

आधे घंटे तक मचाया तांडव

हाफिजगंज थाना क्षेत्र के गांव बकैनिया में वेडनसडे नाइट रईस अहमद के घर में दीवार फांद कर घुसे आधा दर्जन बदमाशों ने घर वालों को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने आधे घंटे तक घर में ताडंव किया। रईस के अनुसार बदमाश उसकी पत्‍‌नी नईमा से मांग पट्टी, सोने के कंगन, टॉप्स, कुंडल व चांदी के तोड़े, बेटे अशरफ के कमरे से एक हार, तीन अंगूठी, दो जोड़ी पायल के साथ ही 2 लाख 7 हजार नकद, अकरम के कमरे से टॉप्स, मंगलसूत्र, हार, पायल व 3 अंगूठी के साथ ही रिठौरा से आई उसकी रिश्तेदार की ज्वैलरी भी लूट लिए। रईस अहमद की तहरीर पर पुलिस में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर इति श्री कर ली।

घर के सभी मेंबर को बनाया बंधक

वहीं वेडनसडे देर शाम बमनपुरी में पहले नन्हे लाल के मकान को निशाना बनाया। बदमाशों ने नन्हे लाल के बेटे प्रवेश कुमार को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने महिलाओं को भी प्रवेश के पास ही लाकर बैठाने के साथ ही गन प्वाइंट पर ले लिया। बदमाश यहां से बुंदे, झुमकी, फूल, चांदी की पायल व सात हजार की नकदी ले गए। इसके बाद बदमाश नन्हे लाल के घर से होकर पड़ोसी धर्मेन्द्र कुमार उर्फ नन्हे लाल के घर में जा धमके। इस दौरान एक बदमाश नन्हे लाल के परिजनों के पास ही खड़ा रहा, जिससे वे शोर न मचा सके। बदमाशों ने धर्मेन्द्र के घर से दो सोने की मोहरे, झाले, चांदी की पायल, खडुआ, कैदनी, पेटी व आठ हजार की नकदी ले गए। दोनों परिवारों की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है.क्षेत्र में एक साथ हुई तीन लूट की घटनाओं के बाद ग्रामीणों में दहशत है। लोगों का कहना है कि, पुलिस की लापरवाही से ही लूट की घटनाएं हो रही हैं।

गांव में चोरी की घटना होने की जानकारी मिली है। मौक पर जाकर आवश्यक जानकारी ली गई है। पुलिस शीघ्र ही घटना का खुलासा करेगी।

सतीश कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष नवाबगंज

Posted By: Inextlive