-पावर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने गर्मी में खपत बढ़ने के नाम पर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ उठाया सख्त कदम

ALLAHABAD: गर्मी के मौसम में बिजली की खपत के हिसाब से राजस्व नहीं आने के पीछे बिजली चोरी की आशंका को देखते हुए पावर कारपोरेशन ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। यही वजह है कि कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार के निर्देश पर इलाहाबाद में मास रेड अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान एक या दो महीना बल्कि पांच महीने तक शहरी क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले म्योहाल, टैगोर टाउन व कल्याणी देवी सहित सभी छह विद्युत नगरीय वितरण खंड में चलाया जाएगा।

चौदह सितम्बर तक का टारगेट

कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार के निर्देश पर मास रेड का अभियान एक मई से चलाया जा रहा है। यह चौदह सितम्बर तक चलता रहेगा। खास बात यह है कि जिस खंड में अभियान चलाया जाएगा वहां पर सबसे पहले अधिशाषी व कारपोरेशन की प्रवर्तन टीम के द्वारा कार्रवाई की रिकार्डिग और उसकी वीडियोग्राफी भी करने का निर्देश दिया गया है। इसे विभागीय अधिकारियों द्वारा कारपोरेशन के पोर्टल पर अपलोड भी करना होगा।

मास रेड में यह होगी कार्रवाई

-अवैध तरीके से बिजली चोरी करने वाले घरेलू व कॉमर्शियल कस्टमर के खिलाफ दोपहर से देर शाम तक कार्रवाई की जाएगी।

-घरों में मीटर बाइपास की चेकिंग करना और कटिया से एसी चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

-चेकिंग के दौरान लोड के सापेक्ष बिजली की खपत को देखा जाएगा जिससे कि पता लगे कि कैसे राजस्व को क्षति पहुंचाई जा रही है।

-शहर के सभी विद्युत नगरीय वितरण खंड के अधिशाषी अभियंता के साथ प्रवर्तन दल की टीम को भी शामिल किया जाएगा।

वर्जन

कॉरपोरेशन के आला अधिकारियों को आशंका है कि गर्मी में कटिया मारकर एसी चलाया जाता है। फिर भी उसके हिसाब से राजस्व नहीं मिल पाता है। इसीलिए शहरी इलाकों में मास रेड अभियान चलाया जा रहा है।

-ओपी मिश्रा, अधिशाषी अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खंड म्योहाल

गर्मी के मौसम में खपत बहुत बढ़ जाती है। इस बार मुख्यालय से उसकी चेकिंग करने का निर्देश मिला है कि यह पता लगाया जा सके कि इसकी कौन-कौन सी वजहें हैं। मौके पर ही कार्रवाई करके उसकी रिकार्डिग और पूरी रिपोर्ट मुख्यालय को भेजा जाएगा।

-बीके सक्सेना, अधिशाषी अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन

Posted By: Inextlive