- मसाज पार्लर में चल रहा जिस्म फरोशी का धंधा - कोडवर्ड में बात कर प्रोवाइड कराते है सर्विस

 

 lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : मसाज के नाम पर जिस्म फरोशी का धंधा शहर में खूब फल-फूल रहा है। ऑनलाइन फोन डायरेक्टरी में मौजूद दर्जनों बॉडी स्पा या मसाज पार्लर के कुछ नंबरों पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने पड़ताल की तो यहां भी जिस्मफरोशी का गोरखधंधा सामने आया। अधिकांश पार्लर के नंबरों पर शुरुआत तो मसाज के बारे में बातचीत से हुई लेकिन, जैसे-जैसे बात बढ़ी, धंधे की असल हकीकत सामने आ गई। कोई बॉडी टू बॉडी मसाज का ऑफर देने लगा तो कोई 'फुल मसाज' पैकेज की बात करने लगा। बिना मिले अनजान शख्स को कस्टमर मान मिल रहे ऐसे ऑफर्स ने राजधानी में पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं।

 

बात बढ़ने के साथ ही आने लगे ऑफर

वेबसाइट पर सेक्स के कारोबार की ही तरह मसाज पार्लर व स्पा के नंबर भी ऑनलाइन डायरेक्टरी पर मौजूद हैं। ऐसी ही एक ऑनलाइन डायरेक्टरी से इस रिपोर्टर ने कुछ मसाज पार्लर के नंबर लिये और एक-एक कर उन पर कॉल किया। गोमतीनगर एरिया के एक स्पा पर कॉल किसी युवती ने रिसीव किया। बातचीत की शुरुआत में उसने तमाम मसाज पैकेज बताए। रिपोर्टर ने जब पूछा कि 'फुल मसाज' का उसके यहां क्या इंतजाम हैं, तो पहले तो युवती झिझकी लेकिन, कुछ देर की बातचीत के बाद वह इसके लिये राजी हो गई। इसी तरह तेलीबाग व कानपुर रोड स्थित स्पा ने भी 'नॉर्मल मसाज' के साथ 'फुल मसाज' का ऑफर दे डाला।

 

पैकेज के अलग-अलग रेट

एक ऑनलाइन फोन डायरेक्टरी से मिले नंबर पर फोन करने पर जब रिपोर्टर ने स्पेशल मसाज के पैकेज बताने को कहा तो स्पा की रिसेप्शनिस्ट ने ढेरों मसाज के पैकेज बताने शुरू कर दिये। थाई मसाज का रेट 2,700 रुपये, मेक्सिकन मसाज का रेट 3,000 रुपये और 'बॉडी टू बॉडी' मसाज का रेट 5,000 रुपये बताया गया। आखिरी ऑप्शन का नाम सुनकर रिपोर्टर भी हैरान रह गया। उसने युवती से इस पैकेज के बारे में पूछताछ करनी चाही तो उसने स्पा में आने को कहा।

 

रात में नौ बजे के बाद

शहर के ज्यादातर पॉश एरिया या हाइवे पर स्थित मसाज पॉर्लर की आड़ में यह धंधा दिन रात चल रहा है। इंटरनेट पर इन पार्लर पर 24 घंटे सेवा देने के दावे किये जाते हैं। एक अन्य पार्लर पर कॉल करने पर जब रिपोर्टर ने 'फुल मसाज' का नाम लिया तो उससे रेट और जगह बताने की बात होने लगी। कॉल रिसीव करने वाले युवक ने पैकेज में मसाज के बाद 'पूरी सर्विस' देने की बात कही। उसने इसके लिये 8,000 रुपये का रेट बताया। जब रिपोर्टर ने पैकेज काफी महंगा होने की बात कही तो उसने स्पा में आने पर रेट कम करने का ऑफर दिया। हालांकि, इस सर्विस को उसने रात नौ बजे के बाद ही मुहैया करा पाने की मजबूरी बताई। साथ में उसने रिपोर्टर को फुल सिक्योरिटी की बात भी कही।

 

 

महानगर स्थित मसाज पार्लर के मोबाइल नंबर पर यूं मिला कॉल का जवाब

 

रिपोर्टर - हैलो बॉडी मसाज कितने का है?

प्रोवाइडर- 1999 में होता है।

रिपोर्टर- सब कुछ मिलेगा ?

प्रोवाइडर- सबकुछ रात नौ बजे के बाद मिलेगा।

रिपोर्टर- कहां आना होगा ?

प्रोवाइडर- 'फुल मसाज' पार्लर पर नहीं होता। मसाज पार्लर की जगह पर आना। वहां पहुंचकर फोन करना तो जगह बता दी जायेगी।

रिपोर्टर- इंडियन होगी या रशियन?

प्रोवाइडर- हमारे पास फिलहाल इंडियन ही है। जिसमें नॉर्थ ईस्ट की भी लड़कियां हैं। रशियन चाहिए तो वो भी मिल जायेगी। लेकिन, उसके लिये एडवांस पेमेंट देकर ऑर्डर देना होगा।

रिपोर्टर - पैसे कितने लगेंगे ?

प्रोवाइडर- सर्विस के हिसाब से चार्ज होगा। 'फुल मसाज' में इन दिनों ऑफर चल रहा है। सिर्फ 8,000 में हो जाएगी। जगह के पैसे उसी में इंक्लूड होगा।

रिपोर्टर - मैं फोन करता हूं फिर!

प्रोवाइडर- आने से एक घंटे पहले फोन कर लेना।

 

 

गोमतीनगर स्थित  मसाज पार्लर के मोबाइल नंबर पर यूं मिला कॉल का जवाब

 

रिपोर्टर- आपके यहां बॉडी मसाज के कौन से पैकेज हैं?

प्रोवाइडर-हमारे यहां कई पैकेज हैं, आपको कौन सा चाहिये?

रिपोर्टर-अरे पहले आप बताइये तो?

प्रोवाइडर-हमारे यहां सभी तरह की ड्राई, वेट या ऑयल मसाज के पैकेज अवलेबल हैं।

रिपोर्टर: इसका क्या मतलब?

प्रोवाइडर-ड्राई मसाज में सिर्फ आपको स्पंज करने के बाद मसाज होगी, ऑयल मसाज में स्पेशल ऑयल्स से और वेट मसाज तो आप समझते ही हैं।

रिपोर्टर-नहीं, प्लीज वेट मसाज के बारे में बताइये।

प्रोवाइडर- डिटेल चाहिये तो आपको पार्लर में आना होगा।

रिपोर्टर- फुल मसाज का भी अरेंजमेंट है क्या?

प्रोवाइडर: जी बिलकुल, आप एक बार आइये तो सही। फुल मसाज पर हमारे यहां ऑफर चल रहा है।

रिपोर्टर - आपके यहां सिक्योरिटी को लेकर तो कोई प्रॉब्लम नहीं होगी?

प्रोवाइडर - बिल्कुल नहीं, आप निश्चिंत होकर आ सकते हैं।

रिपोर्टर- ठीक है मैं जल्द आता हूं।

प्रोवाइडर- वेलकम, लेकिन आने से पहले फोन पर अप्वाइंटमेंट जरूर ले लीजिएगा।

Posted By: Inextlive