- 20 नवंबर को रुड़की कोर्ट कैंपस शूटआउट में गैंगस्टर देवपाल की कराई थी हत्या

- आरोपी ऋषिपाल की पत्नी है ननौता की ब्लॉक प्रमुख, देवपाल से थी राजनैतिक दुश्मनी

DEHRADUN: रुड़की कोर्ट कैंपस में एक महीने पहले हुए शूटआउट के मास्टरमाइंड ऋषिपाल राणा को कोतवाली पुलिस ने एस्लेहॉल के पास फेमस ब्लैकपेपर बार से अरेस्ट कर लिया। 20 नवंबर को कोर्ट कैंपस में हुए शूटआउट में पेशी के लिए लाये गए गैंगस्टर देवपाल राणा की हत्या हो गई थी। शूटआउट का मास्टर प्लानर ऋषिपाल था, जिसकी पुलिस को तलाश थी। ऋषिपाल पर पुलिस ने 10 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था।

गुर्गो ने गोलियों से भूना

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि रुड़की कोर्ट कैंपस में 20 नवंबर को हुए शूटआउट के मास्टरमाइंड ऋषिपाल राणा की पत्नी चांदनी ननौता की ब्लॉक प्रमुख है। बताया कि ऋषिपाल की शूटआउट में मारे गए गैंगस्टर देवपाल राणा से राजनैतिक दुश्मनी थी। देवपाल राणा ऋषिपाल का मर्डर करवाना चाह रहा था, जिसके लिए उसने राठी गैंग से कॉन्टेक्ट किया था। इसके चलते ऋषिपाल ने भी देवपाल की हत्या की साजिश रची और 20 नवंबर को जब देवपाल को रुड़की कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया तो उसी दौरान ऋषिपाल के गुर्गो से देवपाल को गोलियों से भून दिया। मामले में पुलिस ने शूटर अजय और मोहित को मौके से अरेस्ट कर लिया जबकि एक और आरोपी विकास को दून पुलिस ने अरेस्ट किया था। वारदात का मास्टरमाइंड ऋषिपाल तबसे फरार था।

वकील करने अाया था दून

पुलिस पूछताछ में ऋषिपाल ने बताया कि वह वारदात के बाद अपनी स्कॉर्पियो कार से पांवटा के रास्ते चंडीगढ़ चला गया था। उसने अपने सारे मोबाइल फोन भी बंद रखे थे ताकि उसकी लोकेशन ट्रेस न की जा सके। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी और उसपर 10 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था। इसी मुकदमे के संबंध में वह देहरादून में वकील से बात करने आया था। दून की ब्लैक पेपर बार में वह वकील का इंतजार कर रहा था, इसी दौरान पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया।

Posted By: Inextlive