राजेन्द्र नगर की रोड पर निकलें तो जरा संभल कर

2019-01-18T06:00:39Z

-डीडीपुरम के शहीद चौक से शील चौराहा तक राहगीरों को रोड पर निकलना दुश्वार

-रोड के दोनों साइड नाला, बीच रोड पर डिवायडर निर्माण शुरू कर रोड पर डाला मैटेरियल

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

शहर के डीडीपुरम शहीद चौक से राजेन्द्र नगर शील चौराहा रोड से गुजरना हो तो जरा संभल कर जाएं। क्योंकि, नगर निगम इस रोड पर दोनों साइड पर नाला निर्माण करा रहा है। इसके साथ ही बीच रोड पर डिवाइडर निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार ने निर्माण सामग्री भी बीच रोड ही डाल रखी है। इससे जहां आने-जाने वालों को परेशानी होती है तो दूसरी ओर हादसे का खतरा भी बढ़ गया है। आए दिन बाइक सवार रोड पर बिखरी बजरी पर बाइक फिसलने से गिरकर घायल हो रहे हैं, लेकिन नगर निगम के अफसरों को लोगों की जान को कोई परवाह नहीं है। आलम यह है कि बीच सड़क हो रहे निर्माण कार्य के बावजूद ठेकेदार ने यहां चेतावनी का कोई साइन बोर्ड तक नहीं लगाया है। पिछले करीब एक महीने में दर्जन भर लोग इस सड़क पर गिरकर घायल हो चुके हैं। इसके बावजूद नगर निगम के अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

साइन बोडर् तक नहीं

राजेन्द्र की इस मेन रोड पर काम चल रहा है, लेकिन ठेकेदार ने रोड पर कहीं साइन बोर्ड तक नहीं लगाए है। सबसे अधिक प्रॉब्लम तो सुबह को और दोपहर बाद स्कूल छूटने के समय होती है। क्योंकि एक साइड तो पूरी तौर पर ठेकेदार ने बंद कर दी है। सिंगल साइड ही चल रही है। उस पर भी बीच रोड पर बजरी और पत्थर डाल दिए है। जब स्कूल जाने और आने वाले वाहन इस रोड से गुजरते है तो किसी भी बाइक सवार को बचने के लिए जगह तक नहीं बचती है और हादसे की आशंका बन जाती है।

रोड पर ही है करीब आधा दजर्न कोचिंग

राजेंद्र नगर के शील चौराहा और आसपास आधा दर्जन से अधिक बड़े कोचिंग सेंटर्स हैं। इन सभी कोचिंग में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स पढ़ने के लिए आते हैं। नगर निगम के निर्माण विभाग को इन स्टूडेंट्स की भी चिंता नहीं है। पूरे रोड पर बिखरी निर्माण सामग्री को भी एक किनारे डलवाने की जहमत नहीं उठाता।

बीच रोड खोदा गड्ढा

डीडीपुरम शहीद चौक से राजेंद्र नगर रोड पर नगर निगम ने बड़ा गड्ढा खोद दिया है। इसके कारण हादसे का खतरा और बढ़ गया है। सुरक्षा के नाम पर यहां गड्ढे के चारों और केवल एक रस्सी बांधकर छोड़ दी गई है। इससे हादसे का खतरा बना हुआ है।

ये हैं हादसे के कारण

-रोड पर खोदा गया बड़ा गड्ढा

-बगैर साइन बोर्ड के किया जा रहा निर्माण कार्य

-रोड पर बिखरी बजरी और पत्थर

-एक साइड पूरी तरह से बंद, सिंगल साइड ओपन, उस पर भी निर्माण सामग्री

-रोड से निकलते वाहन

-दोनों तरफ कहीं साइड लेने तक को जगह नहीं

वर्जन

---


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.