- जनधन योजना के बाद पीएम सुरक्षा बीमा योजना की शुरुआत

- दो योजनाओं के तहत बीमाधारियों को मिलेगा दो लाख रुपए

DEHRADUN : पिछले साल शुरू हुई प्रधानमंत्री जन धन योजना की सक्सेस के बाद अब दूसरे चरण में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और अटल बीमा योजना की शुरुआत हो रही है। 9 मई से शुरू होने वाली यह तीन योजनाएं बैंकों के माध्यम से संचालित की जा रही हैं। बताया गया है कि बैंकों में बचत बैंक खाताधारी ग्राहकों का पंजीकरण बैंकों द्वारा एक मई ख्0क्भ् से शुरू किया जा चुका है।

ख्,9फ्8 ग्राहकों का पंजीकरण

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा जिले में खाताधारकों को उक्त योजना की जानकारी प्रदान करने व योजनाओं में पंजीकरण करने के लिए छह कैंपों का आयोजन बैंक के शाखा बीरपुर, बसंत बिहार, निरंजनपुर, रेसकोर्स, सहस्त्रधारा रोड व जाखन में किया गया है। इन कैंपों में जिले के सभी ब्0 शाखाओं के स्टाफ सदस्यों द्वारा बैंक के ग्राहकों को उक्त योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। बताया गया है कि इन कैंपों में ख्9फ्8 ग्राहकों द्वारा पंजीकरण कराया गया है। बैंक के देहरादून अंचल डीजीएम एमबी दिवाकर एवं क्षेत्रीय प्रबंधक वीएस कालरा ने कैंपों का विजिट कर एकाउंटधारियों को उक्त योजनाओं से लाभांवित होने का आह्वान किया गया।

-------------------

दो लाख का इंश्योरेंस

प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना पर क्ख् रुपए की वार्षिक प्रीमियम पर दो लाख का दुर्घटना बीमा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना में फ्फ्0 की वार्षिक प्रीमियम पर दो लाख रुपए का जीवन बीमा दिए जाने का प्रावधान है।

Posted By: Inextlive