RANCHI : शहर के तालाब किस हद तक 'जहरीले' और बदहाल हो चुके हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चुटिया के पावर हाउस तालाब में जब माचिस की जलती तिल्ली डाली गई तो आग की लपटें निकलने लगी। यह नजारा काफी देर तक देखने को मिला। दरअसल, इस तालाब में तेल बहाए जाने की शिकायत मिलने के बाद वस्तुस्थिति का जायजा लेने मेयर आशा लकड़ा रविवार को पहुंची थीं। उन्होंने मौके पर ही माचिस की तिल्ली जलाकर तालाब में रखा तो आग लग गई। उन्होंने तत्काल ही बगल में स्थित तेल गोदाम को बंद करने का आदेश दिया।

गंदगी फेंकी तो होगा एक्शन

मेयर ने पावर हाउस तालाब में गंदगी फेंकने पर तत्काल रोक लगाने का निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि तालाब को गंदा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने तेल गोदाम के संचालक को कहा कि किसी भी कीमत में वे तालाब में तेल को न बहाएं। अगर इस संबंध में किसी तरह की कोई शिकायत फिर मिली तो कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

तालाबों की हो रही साफ-सफाई

छठ महापर्व को लेकर इन दिनों सभी तालाबों की साफ-सफाई कराई जा रही है। मेयर आशा लकड़ा खुद तालाबों के चल रहे सफाई अभियान का मॉनिटरिंग कर रही हैं। इस कड़ी में उन्होंने रविवार को पावर हाउस तालाब का जायजा लिया। उन्होंने तालाब के गहराई की माप भी कराई। इससे पहले मेयर दिव्यायन, तेतर टोली, जोड़ा तालाब और टुंकी टोली तालाब का भी इंस्पेक्शन कर चुकी हैं।

Posted By: Inextlive