हर छोटे बड़े काम को सिस्टमेटिक ढंग से करने को कहा

- चारों प्रस्तावों को लेकर रखे गए सुझाव, अब टेंडर होंगे आंमत्रित

बरेली : स्मार्ट सिटी तहत ओपेन जिम, डेलापीर, ब्रांडिंग और स्मार्ट क्लास यह चार प्रस्ताव के लिए बजट पास हो गया है। इनमें जल्द ही विकास कार्य आरंभ किए जाएंगे, लेकिन हर कार्य की पारदर्शिता के मद्देनजर एक सिस्टम बनाया जाए। यह बातें मेयर डॉ। उमेश गौतम ने सटर डे को निगम सभागर में आयोजित परामर्श मंच की बैठक में कहीं। 14 फरवरी को कमिश्नरी में स्मार्ट सिटी को लेकर हुई बैठक में चारों प्रस्तावों को बिना एडवाईजरी के समक्ष पेश करने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होने कहा कि अब जो भी बोर्ड बैठक होगी उसमें परामर्श मंच के सुझावों को प्रमुखता से शामिल किया जाएगा।

जरी-जरदोजी का लगेंगे पंख

जरी कारीगरों के लिए यह खबर राहत देने वाली हो सकती है। निगम में स्मार्ट सिटी को लेकर परामर्श मंच की बैठक में सदस्यों ने जरी कारीगरों के लिए वर्कशॉप बनाने का सुझाव भी रखा गया।

इस प्रस्ताव में होगा संशोधन

डेलापीर के कायाकल्प के लिए सबसे अधिक करीब 484 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया है। बैठक में इसमें संशोधन करने पर भी विचार किया गया।

वर्जन :::

14 फरवरी को हुई स्मार्ट सिटी की बैठक में एडवाइजरी के सुझाव के बिना ही प्रस्तावों को पेश किया गया। अब ऐसा नही होगा। कुछ प्रस्तावों में संशोधन करने पर भी विचार चल रहा है।

मेयर, डॉ। उमेश गौतम।

Posted By: Inextlive