- एमसीआइ इंस्पेक्टर ने किया इंस्पेक्शन

- एनेस्थीसिया में अभी हैं सिर्फ छह पीजी सीट

- परमिशन मिलने पर होगा 18 स्टूडेंट्स का एडमिशन

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (15 हृश्र1) : रिम्स में शुक्रवार को एमसीआई की टीम इंस्पेक्शन करने पहुंची। इस दौरान टीम ने सबसे पहले एनेस्थीसिया डिपार्टमेंट की व्यवस्था देखी। चूंकि एनेस्थीसिया में पीजी सीटें बढ़ाने को लेकर रिम्स प्रबंधन ने अप्लाई किया था। इसके बाद ही वह डिपार्टमेंट का इंस्पेक्शन करने पहुंचे थे। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही पीजी की सीटें बढ़ जाएंगी। वर्तमान में एनेस्थीसिया में पीजी की केवल 6 सीटों पर ही एडमिशन लिया जा रहा है। एमसीआई से परमिशन मिल जाने के बाद 12 और सीटों पर एडमिशन हो सकेगा। एमसीआई इंस्पेक्टर के रूप में रीवा से प्रो सुधाकर द्विवेदी आए थे।

इसी साल बढ़ी हैं दो सीटें

डायरेक्टर डॉ डीके सिंह के साथ एमसीआई इंस्पेक्टर ने दो घंटे से अधिक समय तक बातचीत की। इससे पहले उन्होंने एनेस्थीसिया, न्यूरो आईसीयू, इएनटी ऑपरेशन थिएटर, ब्लड बैंक के बाद नए ट्रामा सेंटर का भी इंस्पेक्शन किया। डायरेक्टर ने बताया कि पहले एनेस्थीसिया में पीजी की सिर्फ 4 सीटें ही थी, जिसमें इसी साल दो सीटें बढ़ी है। ऐसे में और सीटें बढ़ाई जाती है तो डिपार्टमेंट के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

गायनी के लिए प्रोसेस शुरू

गायनी डिपार्टमेंट में भी पीजी सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए अप्लाई किया गया है। जल्द ही एमसीआई की टीम गायनेकोलॉजी का भी इंस्पेक्शन करेगी। डायरेक्टर ने बताया कि कम फैकल्टी व रेजीडेंट डॉक्टरों के कारण रेगुलर ऑपरेशन नहीं हो पाते। हाल में कई सुपर स्पेशियलिटी डिपार्टमेंट भी शुरू किए गए है। जिसके लिए पीजी सीटों को बढ़ाया जाना जरूरी है।

Posted By: Inextlive