एमडी पावर ने स्मार्ट मीटर लैब का किया औचक निरीक्षण

एमडी ने 9.4 फीसदी लाइन लॉस मिलने पर जताया रोष

Meerut। स्मार्ट मीटर इंस्टॉलेशन के बाद उपभोक्ताओं के बिल न मिलने की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए शनिवार को एमडी पीवीवीएनएल अरविंद मल्लपा बंगारी ने घंटाघर स्थित स्मार्ट मीटर लैब का औचक निरीक्षण कर मीटर वेरिफिकेशन, सीलिंग सर्टिफिकेट आदि का निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण की सूचना मिलने पर आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान एमडी ने स्मार्ट मीटर के बिल तुरंत उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

स्मार्ट मीटर लैब का निरीक्षण

घंटाघर स्थित स्मार्ट मीटर लैब के निरीक्षण के दौरान एमडी ने तीन दिन में मीटर एडवाइस कर उपभोक्ताओं को बिल उपलब्ध कराने और स्मार्ट मीटर या इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगाकर मीटर चेकिंग करने के निर्देश दिए। ताकि स्मार्ट मीटर के तेज चलने की समस्या को दूर किया जा सके।

एमईएस बिजलीघर पहुंचे एमडी

स्मार्ट मीटर लैब के बाद एमडी ने विद्युत नगरीय खंड चतुर्थ में एमईएस बिजलीघर का निरीक्षण किया। बिजलीघर पर लाइन लॉस 9.4 प्रतिशत पाए जाने पर एमडी ने रोष जताया और लाइन लॉस को पांच प्रतिशत कम करने के निर्देश दिए।

डेटा क्लीनिंग के दिए निर्देश

इस दौरान बिजलीघर की लॉग बुक, शिकायत पंजिका और अन्य अभिलेखों का मुआयना किया गया। इस दौरान कुल उपभोक्ता के सापेक्ष बिलेबल उपभोक्ताओं की संख्या में अधिक अंतर आने पर एमडी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और डेटा क्लीनिंग के निर्देश दिए। इस दौरान निरीक्षण में अधीक्षण अभियंता एके सिंह, अधिशासी अभियंता राम बाबू और मनोज अग्रवाल आदि मौके पर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive