- मालिक ने हटा दी थी 15 दिन लगाई गई सील

-कमिश्नर के आदेश दोबारा कार्रवाई, तलब की फाइलें

मेरठ: तकरीबन चार घंटे के हाइवोल्टेज हंगामे के बाद मंगलवार रात्रि करीब 8 बजे दिल्ली रोड स्थित चर्चित रचित फार्म हाउस पर मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने दोबारा सील ठोंक दी। कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के आदेशों के बाद आनन - फानन फार्म हाउस पहुंची टीम को संचालकों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

शादी-पार्टियों का आयोजन

15 दिन पहले की गई एमडीए की कार्रवाई के बाद भी शादी-पार्टियां संचालित हो रही थीं। एमडीए की सील को तोड़कर संचालक व्यवसायिक गतिविधियां संचालित कर रहा था। अवैध फार्म हाउस में शादी-पार्टी के संचालन की जानकारी पर कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने एमडीए की टीम को जमकर लताड़ा और मौका - मुआयना कर दोबारा सील ठोंकने के आदेश दिए।

जमकर हुई नोकझोंक

मंगलवार शाम करीब 5 बजे नोडल अधिकार विवेक शर्मा के नेतृत्व में पहुंची टीम की संचालकों से जमकर नोकझोंक हुई। सुप्रीम कोर्ट के स्टे आर्डर का हवाला देकर संचालक सीलिंग का विरोध कर रहे थे। तो स्थिति बिगड़ती देख जोनल प्रभारी करनवीर सिंह मौके पर पहुंचे। हाईवोल्टेज हंगामे के बाद फार्म हाउस को सील कर दिया गया साथ ही थाना परतापुर पुलिस को सील की निगरानी का जिम्मा दिया गया।

---

वर्जन

रचित फार्म हाउस को दोबारा सील कर दिया गया है। गत दिनों की गई सीलिंग की कार्रवाई के बाद संचालक ने सील तोड़ दी, जिसके बाद मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। अब अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

करनवीर सिंह, जोनल प्रभारी, जोन-ए

---

इनसेट

कमिश्नर ने तलब की फाइलें

बीते दिनों कमिश्नर के आदेश पर मेरठ में अवैध निर्माणों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई थी। सील तोड़कर अवैध निर्माण जारी रखने की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए कमिश्नर प्राधिकरण से गत दिनों की गई कार्रवाई की रिपोर्ट तलब कर ली। कमिश्नर ने प्राधिकरण को निर्देश दिए कि अधिकारी विभिन्न जोन के अधिकारी अब तक की गई कार्रवाई की स्थिति की स्पष्ट करें। एवं मौका मुआयना कर यथास्थिति की जानकारी दीं। यदि सील के साथ छेड़छाड़ मिले तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें।

Posted By: Inextlive