जोन-बी में कार्रवाई , 6 दुकानों को किया ध्वस्त

जोन-डी ने भी लगायी गोकुलधाम गु्रप हाउसिंग में सील

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर बुधवार को जोन बी और जोन डी क्षेत्र में ध्वस्तीकरण और सीलिंग की कार्रवाई की गई।

अवैध निर्माण ढहाया

एमडीए वीसी ने बताया कि बुधवार को जोन बी क्षेत्र में एक अवैध कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया गया। सरधना रोड थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में ड्रीम सिटी के पास भीम सिंह ने 6 अवैध दुकानों का निर्माण कर लिया था। प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। वहीं श्रद्धापुरी फेस 2 में मनोज गर्ग की दो दुकानों और कंकरखेड़ा स्थित सिटी सुपर मार्केट के बराबर में देवेन्द्र कुमार गुप्ता के निर्मित शोरूम को भी सील किया गया है। इस दौरान जोनल अधिकारी मनोज सिंह, अवर अभियन्ता राजेश त्यागी, राकेश महलवाल आदि मौजूद थे।

ग्रुप हाउसिंग को किया सील

वहीं जोन डी के जोनल अधिकारी धीरज सिंह के नेतृत्व में एमडीए प्रवर्तन विभाग की टीम ने गोकुलधाम स्थित निर्माणाधीन गु्रप हाउसिंग को सील कर दिया। बता दें कि गढ़ रोड पर ग्रांड इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड, गोकुलधाम में स्वीकृत मानचित्र के विपरीत गु्रप हाउसिंग का निर्माण किया जा रहा है। जोनल अधिकारी ने जांच में अवैध निर्माण की पुष्टि के बाद गु्रप हाउसिंग को सील कर दिया।

गूगल पर दिखेंगी अवैध कॉलोनियां

मेरठ में अवैध निर्माणों का डीमार्केशन का कार्य पूर्ण हो गया है। 16 से 24 जुलाई तक 3 सदस्यीय टीम ने मेरठ के एक-एक अवैध निर्माण की जांच की और रिपोर्ट को शासन को सौंप दी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के रिमोट सेंसिंग एप्लीकेशन सेंटर की टीम ने मेरठ के अवैध निर्माणों का सर्वे कर लिया है। टीम की रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही मेरठ की अवैध कॉलोनियां गूगल पर दिखाई देंगी। एमडीए वीसी राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि अवैध निर्माणों को गूगल मैप पर मार्क करके ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा और इनकी जियो टैगिंग भी होगी। जिससे जन सामान्य को एक क्लिक में मेरठ की अवैध कॉलोनियों और निर्माणों के बारे में विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।

Posted By: Inextlive