- प्राधिकरण तैयार कर रहा कार्ययोजना

- शताब्दीनगर, वेदव्यासपुरी का होगा कायाकल्प

मेरठ: मेरठ विकास प्राधिकरण विभिन्न आवासीय योजनाओं में स्थापित पार्को का जीर्णोद्धार करेगा। एमडीए वीसी ने अधीनस्थों को कार्ययोजना तैयार कर जल्द से जल्द पार्को के सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए हैं।

होगा प्लांटेशन

एमडीए वीसी सीताराम यादव ने बताया कि प्राधिकरण जल्द ही शताब्दीनगर, वेदव्यासपुरी, गंगानगर समेत विभिन्न आवासीय योजनाओं में स्थापित पार्को का जीर्णोद्धार करेगा। उन्होंने बताया कि शताब्दीनगर स्थित ईको पार्क को डेवलेप किया जाएगा। इसके अलावा विकसित, अविकसित कॉलोनियों में स्थित पार्को को भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। वीसी से अधीनस्थों को कार्ययोजना बनाकर अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह से कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए हैं।

बदहाली का शिकार हैं पार्क

हालात पर गौर करें तो प्राधिकरण 12 आवासीय योजनाओं में स्थित ज्यादातर पार्क बदहाली का शिकार हैं। पार्को पर अवैध कब्जे हैं तो वहीं रखरखाव के अभाव में अराजकतत्वों के ठिकाने बने हुए हैं। अविकसित कॉलोनियों में हॉल और भी बुरा है। यहां पार्को में लोगों ने तबेले खोल दिए हैं तो सड़कों पर अतिक्रमणकारी काबिज हैं।

---

एमडीए के पार्क बदहाली का शिकार हैं। नजरअंदाजी का आलम यह है कि ज्यादातर पार्को की बाउंड्री टूटी हुई है।

-सुशील

---

पार्को में तबेले खुले हुए हैं। जानवरों के चलते वहां बच्चे खेलकूद के नहीं पहुंचते। अराजकतत्वों का अड्डा बने हैं पार्क, आए दिन घटनाएं हो रही हैं।

-धर्मपाल

---

पार्को के सौन्दर्यीकरण की स्कीम अच्छी है। एमडीए की विभिन्न योजनाओं में स्थित पार्क बदहाली का शिकार हैं।

-भगवंता प्रसाद

---

मेरठ विकास प्राधिकरण की विभिन्न आवासीय योजनाओं में स्थापित पार्को के सौन्दर्यीकरण के निर्देश दिए गए हैं। पार्को के रखरखाव के निर्देश पर संबंधित अधिकारी को दिए गए हैं।

-सीताराम यादव, एमडीए, वीसी

Posted By: Inextlive