शताब्दीनगर, लोहिया नगर समेत हर आवासीय योजना में बनेंगे आधुनिक कम्युनिटी सेंटर

स्थानीय लोगों को सुविधाजनक स्थान देने साथ निगम की आय में भी होगा इजाफा

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण शहर में कम्यूनिटी सेंटर्स को विकसित करने जा रहा है। विभिन्न आवासीय योजनाओं में आधुनिक कम्यूनिटी सेंटर बनाकर प्राधिकरण क्षेत्रीय निवासियों को सुविधा देने के साथ-साथ प्राधिकरण की आय भी बढ़ाएगा। एमडीए वीसी ने इस संबंध में कार्ययोजना बना ली है, जल्द ही निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

आवासीय योजनाओं में बनेंगे

एमडीए वीसी साहब सिंह ने विकास प्राधिकरण के निर्माण विभाग को कम्यूनिटी सेंटर के निर्माण की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। एमडीए वीसी ने बताया कि कम्यूनिटी सेंटर्स आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे और यहां लोगों को विभिन्न आयोजनों के लिए पर्याप्त जगह और व्यवस्थाएं मिलेंगी। बता दें एमडीए द्वारा अभी शताब्दीनगर और पांडवनगर में कम्यूनिटी सेंटर्स का निर्माण कराया गया था। रखरखाव के अभाव में यह निर्माण जर्जर हो गए तो वहीं खिड़की और दरवाजे अराजकतत्व उखाड़ ले गए।

यहां बनेंगे कम्यूनिटी सेंटर

शताब्दीनगर

गंगानगर

लोहियानगर

गंगानगर एक्सटेंशन

पांडवनगर

वेदव्यासपुरी

आधुनिक होंगे कम्यूनिटी सेंटर

एमडीए वीसी ने बताया सभी कम्यूनिटी सेंटर का निर्माण आधुनिक साजोसज्जा के साथ किया जाएगा। कम्यूनिटी सेंटर में एक पार्क भी विकसित किया जाएगा। यहां बच्चों के खेलने के लिए झूले आदि होंगे तो वहीं मिनी जिम की स्थापना की कम्यूनिटी सेंटर परिसर में की जाएगी। इस संबंध में वीसी ने निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव सिंह को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

एमडीए की सभी आवासीय योजनाओं में कम्यूनिटी सेंटर्स का निर्माण किया जाएगा। आधुनिक तकनीति से विकसित इन सेंटर्स में पार्क और मिनी जिम भी स्थापित किया जाएगा।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, मेरठ विकास प्राधिकरण

Posted By: Inextlive