- प्रयाग से कानपुर वाया ऊंचाहार चलाई जाएगी ट्रेन, लंबे समय से चल रही थी मांग

ALLAHABAD: प्रयाग से ऊंचाहार के रास्ते कानपुर जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे सौगात लेकर आया है। चार जुलाई से उन्हें इस रूट पर यात्रा करने के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस का तोहफा मिलेगा। कानपुर सांसद मुरली मनोहर जोशी इस ट्रेन का उदघाटन करेंगे। लंबे समय से यात्रियों द्वारा की जा रही मांग को रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। इसी के साथ ही कानपुर फतेहपुर एक्सप्रेस को मेमू ट्रेन में बदल दिया जाएगा।

इन यात्रियों को मिलेगी सुविधा

गंगापार, फाफामऊ, ऊंचाहार, लालगंज जाने वाले यात्रियों को इलाहाबाद जंक्शन से अभी तक ट्रेनें पकड़नी पड़ती थीं। इन यात्रियों के लिए कानपुर जाने के लिए इस रूट पर केवल दो ट्रेनें कानपुर पैसेंजर और ऊंचाहार एक्सप्रेस ही उपलब्ध थी लेकिन अब उन्हें नया विकल्प मिल गया है। वह चार जुलाई से इंटरसिटी एक्सप्रेस में सफर का आनंद ले सकेंगे। बता दें कि लंबे समय से यात्रियों ने प्रयाग से कानपुर के लिए वाया ऊंचाहार, उन्नाव के लिए एक ट्रेन चलवाने की मांग की थी।

पिछले रेल बजट में हुई थी घोषणा

लोगों की मांग को देखते हुए पिछले रेल बजट में रेलमंत्री ने इस रूट पर एक इंटरसिटी चलाने का ऐलान किया था। रेलमंत्री की उस घोषणा पर अमल किया जा रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार ने बताया कि इस ट्रेन का उद्घाटन चार जुलाई को कानपुर में सांसद डा। मुरली मनोहर जोशी करेंगे। अभी ट्रेन का समय तय नहीं हुआ है। इसी के साथ ही कानपुर से फतेहपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर को मेमू में बदला जाएगा। चार जुलाई को सांसद ही मेमू का भी उद्घाटन करेंगे। यह ट्रेन अभी पैसेंजर के समय पर ही चलाई जाएगी।

Posted By: Inextlive