- कांवडि़यों के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा जरूरी

Meerut : एडीएम (ए) अनिल कुमार उपाध्याय ने कांवडि़यों से अपील की है कि जो कांवड़ लेने के लिए गांव से जा रहे हैं तो गांव प्रधान के यहां और नगर निगम क्षेत्र से जा रहे हैं तो नागरिक सुरक्षा संगठन के वार्डन के यहां अपना रजिस्ट्रेशन जरूर कराना होगा। इस रजिस्ट्रेशन में अपना नाम, पूरा पता और टेलीफोन नंबर आदि अवश्य अंकित करके जाएं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में ग्राम प्रधानों व नागरिक सुरक्षा संगठनों के वार्डनों को भी आदेश दे दिए गए हैं।

मीट ट्रांसपोर्टेशन रहेगा बंद

एडीएम (ए) ने बचत भवन में कांवड़ से संबंधित एक बैठक को सम्बोधित कर स्लोटर हाउस व मीट प्रोसेसिंग प्लान्ट के लोगों से भी बात की। उन्होंने कहा कि वह क्भ् जुलाई के बाद पशुओं का आवागमन न करायें तथा क्7 जुलाई तक अपने मीट को भेजने के पूरी व्यवस्था कर लें। क्8 जुलाई से ख्भ् जुलाई तक हर दशा में मीट व पशुओं का न ही पशुओं का आवागमन होगा और न ही मीट का ट्रांसपोर्टेशन होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि मीट प्लांट्स व स्लॉटर हाउस पर मानकों के अनुरूप व्यवस्था रखी जाए। वहीं स्वास्थ्य अधिकारी को भी निर्देश दिए गए कि वह समय से मीट की दुकानों को समय से बंद कराएं ताकि कांवड़ यात्रा में कहीं परेशान न हो।

बेकरी लेन पर न बेचा जाए नॉनवेज

रूद्गद्गह्मह्वह्ल : कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने शुक्रवार को सीईओ डॉ। डीएन यादव से मिलकर सब्जी मंडी में मांस-मछली आदि की बिक्री की अनुमति न देने की मांग की है। शुक्रवार को कैंट बोर्ड कार्यालय पहुंचे सत्यप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि बेकरी लेन पर जो सब्जी मंडी हुई है, वहां मांसाहार बेचने की भी जो योजना है, उसे दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। सुझाव के तौर पर उन्होंने कहा कि कैंट बोर्ड का जो कमेला है, उसी परिसर के अंदर मांस-मछली की दुकानों का प्रावधान किया जाए, ताकि उन्हें भी अपने रोजगार का अवसर मिले और सब्जी की खरीदारी करने वालों को भी दिक्कत न झेलनी पड़े। इसके साथ ही उन्होंने सदर दालमंडी में हुई कार्रवाई में प्रभावित लोगों को वहीं पर रोजगार मुहैया कराने की बात कही। इस पर सीईओ ने भरोसा दिलाया कि वे अगली बोर्ड बैठक में इस मुद्दे को रखेंगे जो सदन तय करेगा उसके अनुरूप कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive