- पॉल्यूशन, पॉलीथिन फ्री दून का सपना साकार करने की ली पार्टिसिपेंट्स ने शपथ

- मैड संस्था द्वारा ऑर्गेनाइज किया गया मैडाथॉन, सैकड़ों दूनाइट्स जुटे

- सेफ एन्वायरमेंट के लिए हर व्यक्ति से आगे आने का आह्वान

देहरादून, पॉल्यूशन और पॉलीथिन फ्री, इको फ्रैंडली दून की कल्पना को साकार करने के मकसद से संडे को दूनाइट्स मिनी मैराथन मैडाथॉन में दौड़े. मैडाथॉन को दून की मेकिंग ए डिफ्रेंस, बाई बीइंग द डिफ्रेंस (मैड) संस्था ने ऑर्गेनाइज किया था. करीब 8 किलोमीटर लंबी इस मिनी मैराथन में दूनाइट्स ने बढ़-चढ़कर पार्टिसिपेट किया.

सेफ एन्वायरमेंट की शपथ

मैडाथॉन में सैकड़ों दूनाइट्स शामिल हुए और लोगों को सेफ एन्वायरमेंट के लिए अवेयर किया. इस दौरान पार्टिसिपेंट्स ने शपथ ली कि वे दून को पॉलीथिन और पॉल्यूशन फ्री करने के लिए अपना पूरा सहयोग देंगे. मैड के इस आयोजन में तमाम संस्थाओं ने भी पार्टिसिपेट किया और सेफ एन्वायरमेंट की शपथ ली. इसके लिए प्लांटेशन में बढ़-चढ़कर भाग लेने का भी प्रण लिया ताकि दून का एन्वायरमेंट सुधरे और सुंदर दून का सपना आकार ले सके.

डीजी ने किया फ्लैग ऑफ

मैड संस्था द्वारा अपनी 8वीं वर्षगांठ अनूठे तरीके से मनाई जा रही है. इसी क्रम में मैडाथॉन का आयोजन किया गया. मैडाथॉन में युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, मैडाथॉन को चीफ गेस्ट डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने फ्लैग ऑफ किया. इस मौके पर परमजीत कक्कड़, ब्रिगेडियर (रिटा) केजी बहल अनु पंत, आशीष गर्ग, बीपी नौटियाल, कर्नल एचएस राणा सहित कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे. संयुक्त नागरिक संगठन ने भी इवेंट में सहयोग किया. मैड के फाउंडर अभिजय नेगी, स्वाति सिंह, करन कपूर, अस्मिता पंत, सात्विक, आर्ची, आयुष, शिवम, अवि ने पार्टिसिपेंट्स की हौसला अफजाई की.

मैडाथॉन में खास

- मैडाथॉन रूट पर ड्रिंकिंग वाटर के लिए गुरुद्वारों की मदद से 8 स्टॉल लगाए गए, सभी में स्टील के गिलास यूज किए गए.

- जीरो वेस्ट और गार्बेज कंपोस्टिंग के बारे में अवेयर किया.

- मैडाथॉन का पब्लिसिटी मैटेरियल प्लास्टिक फ्री था, कैनवास पर कलर कर, क्लॉथ बैनर और चार्ट पेपर पर पोस्टर तैयार किए गए थे.

- कैरी बैग के रूप में पेपर बैग यूज किए गए.

ये रहे मैडाथॉन के विनर

ग‌र्ल्स ::

-राधा- फ‌र्स्ट

ब्वॉय

मुनेश कुमार- फ‌र्स्ट

ये इंस्टीट्यूशंस रहे शामिल

-शेमफोर्ड स्कूल

-सॉलिटेयर होटल

-हिमालय ड्रग कंपनी

-दून डिफेंस ऐकेडमी

-टाइम इंस्टीट्यूट

-दून इंटरनेशनल स्कूल

-होटल इंद्रलोक

Posted By: Ravi Pal