i followup

विधायक के भतीजे की संदिग्ध हालात में मौत की जांच में आगे बढ़ी पुलिस

आरोपी ने मृतक के रिश्तेदार ने कहा घटना के दिन स्पॉट पर था ही नहीं

ALLAHABAD: पुलिस अभी किसी नतीजे तक नहीं पहुंची लेकिन तथ्यों तक पड़ताल में जोर शोर से लग गई है। अफसरों ने स्पष्ट आदेश दे दिया है कि जब तक तथ्यों की पुष्टि न हो किसी को गिरफ्तार न किया जाए। इसके चलते इंवेस्टिगेशन में लगी टीम भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। हम बात कर रहे हैं विधायक विजय मिश्रा के भतीजे अमित मिश्रा की संदिग्ध हालात में मौत की। पुलिस ने शुक्रवार को मृतक की पत्‍‌नी का मेडिकल चेकअॅप कराया।

दो दिन पहले हुई थी घटना

एलआईसी कॉलोनी में रहने वाले रिटायर सीओ रामजी मिश्रा के बेटे अमित की मंगलवार की देर रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। पत्‍‌नी ने पति के आत्महत्या की बात कही थी तो ससुर ने उसके खिलाफ गुरुवार को हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी। शुक्रवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने रुसाली के भाई विशाल के नजरिए से घटना को देखने की कोशिश की। विशाल के अनुसार अमित की मौत की सूचना मिलते ही वह चाचा के साथ फ्लाइट से लखनऊ और वहां से प्राइवेट कार से इलाहाबाद पहुंचे। यहां पहुंचने पर पता चला कि अमित ने सुसाइड नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई। विशाल का कहना है कि उसके पास प्रूव है कि वह घटना से पहले और घटना के बाद मुम्बई में था। उसने बताया कि मंगलवार को अमित ने बहन के साथ मारपीट की थी। शाम करीब चार बजे उसने फोन किया था और मारपीट की बात भी स्वीकार की थी। अमित करीब तीन महीने पहले भांजे को लेने आया था। ससुराल वालों ने जो हत्या का आरोप लगाया है, वह निराधार है। भाई का कहना है कि अमित को परिवार के कुछ लोगों से खतरा था। इसके बारे में उसने कई बार फोन पर मुझे बताया था। अमित को एक बार किसी ने मारा था जिससे उसका सर फट गया था। इसकी जानकारी अमित ने परिवार के लोगो को दी थी। विशाल का कहना है कि अमित कभी सुसाइड नहीं कर सकते। बहन बताती थी कि ससुराल के लोग डरा धमका कर रखते थे।

महिला के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। उसका मेडिकल कराया गया है। साथ ही परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है।

राजकुमार,

थानाध्यक्ष जार्ज टाउन

Posted By: Inextlive