तीन नए मेडिकल कॉलेजों में बहाल होंगे कांट्रेक्ट टीचर्स

2019-07-14T06:00:09Z

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: राज्य सरकार ने तीन नए मेडिकल कॉलेजों की मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) से मान्यता दिलाने की कवायद तेज कर दी है। इसे लेकर पलामू, हजारीबाग तथा दुमका में बने नए मेडिकल कॉलेजों में प्राध्यापक व सह प्राध्यापक के पदों पर संविदा पर नियुक्ति का निर्णय लिया गया है। नियुक्ति के लिए 22 जुलाई को वाक इन इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। इसी माध्यम से धनबाद स्थित पीएमसीएच तथा जमशेदपुर स्थित एमजीएम में भी प्राध्यापक व सहायक प्राध्यापक के पदों पर भी नियुक्ति होगी।

वाक इन इंटरव्यू से सेलेक्शन

पीएमसीएच, धनबाद तथा एमजीएम, जमशेदपुर सहित तीन नए मेडिकल कॉलेजों में प्राध्यापक के 76 तथा सह प्राध्यापक के 93 पदों पर नियुक्ति होगी। चयन वाक इन इंटरव्यू के आधार पर होगा, जिसके लिए निदेशक, चिकित्सा शिक्षा की अध्यक्षता में एक चयन समिति गठित की गई है। नियुक्ति एक साल या इन पदों पर नियमित प्रोन्नति होने (जो पहले हो) तक के लिए होगी। प्राध्यापकों को 1,62,492 रुपये तथा सह प्राध्यापक को 1,04,016 रुपये मासिक मानदेय देय होंगे। इनके अलावा विभिन्न भत्ता के रूप में मानदेय के बीस फीसद का अतिरिक्त भुगतान होगा।

मैक्सिमम एज 67 वर्ष

स्वास्थ्य विभाग ने दोनों पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 67 वर्ष निर्धारित की है। वाक इन इंटरव्यू का आयोजन आरसीएच, नामकुम स्थित आइपीएच इंस्टीट्यूट में किया जाएगा। इसके तहत एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, एफएमटी, फार्मेकोलॉजी, शिशु रोग, अस्थि, ईएनटी, नेत्र, स्त्री एवं प्रसव विभागों में प्रत्येक में दोनों श्रेणियों के तीन-तीन पदों पर नियुक्ति होगी। इसी तरह, पीसीएम में प्राध्यापक के तीन तथ सह प्राध्यापक के छह, औषधि में प्राध्यापक के तीन तथा सह प्राध्यापक के नौ, टीबी चेस्ट में प्राध्यापक के पांच, सर्जरी में प्राध्यापक के तीन तथा सह प्राध्यापक के नौ, रेडियोलॉजी तथा रेडियोथेरेपी में दोनों के पांच-पांच, चर्म एवं यौन रोग, मनोरोग में सह प्राध्यापक के पांच, फिजिकल मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन में प्राध्यापक के पांच तथा सह प्राध्यापक के दो, ब्लड बैंक में प्राध्यापक के तीन पदों पर नियुक्ति होगी। बता दें कि तीनों नए मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्राध्यापक के पदों पर झारखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से नियुक्ति हो रही है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.