-एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर लगाया सात लाख का चूना

-जालसाज ठग निकला आईटीआई का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

DEHRADUN : जालसाज ठग ने एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर एक को सात लाख का चूना लगा दिया। मामला पटेलनगर थाना एरिया का है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आरोपी ठग आईटीआई का कमर्1चारी है।

सात लाख में हुआ सौदा

जीएमएस रोड निवासी एडवोकेट मोहम्मद असलम की भतीजी विपथ सिद्दकी एमबीबीएस में दाखिला लेना चाहती थी। जिसके लिए गत वर्ष उसने प्रवेश परीक्षा दी। आरोप है कि इसी बीच असलम की मुलाकात सुरेन्द्र सेमवाल पुत्र घनश्याम निवासी आमवाला ग्लास हाउस भवन गढ़ीकैंट से हुई। सुरेन्द्र ने खुद को पटेलनगर स्थित एक मेडिकल कॉलेज का पीआरओ बताते हुए असलम को भरोसा दिलाया कि वह उसकी भतीजी का दाखिला अपने कॉलेज में करवा देगा, लेकिन इसके एवज में सात लाख रुपए का खर्चा आएगा। बताया जा रहा है कि छात्रा की काउंसिलिंग के दौरान सुरेन्द्र छात्रा के साथ ही कॉलेज में मौजूद रहा। जिस कारण सुरेन्द्र की नियत पर असलम को शक न हुआ। आरोप है असलम ने काउंसिलिंग होते ही एडमिशन के नाम पर अलग-अलग किस्तों में सात लाख रुपए दिए, लेकिन बाद में कालेज में दाखिला न हो सका।

कैंट थाना में हुआ था समझौता

मामला समझते असलम को देर न लगी। उन्होंने सुरेन्द्र के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि वह आईटीआई में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। जिसके बाद उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। उन्होंने सुरेन्द्र से पैसे वापिस दिए जाने की डिमांड की, लेकिन सुरेन्द्र पैसे देने में आना-कानी करने लगा। बताया जा रहा है कि मामले में कैंट थाना पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया। जिसके मुताबिक सुरेन्द्र को नवंबर माह में पैसे वापिस देने थे। लेकिन तय समय बीत जाने के बाद भी असलम को पैसे वापिस नहीं मिले। जिसके बाद उन्होंने आरोपी के खिलाफ पटेलनगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। इंस्पेक्टर पटेलनगर गोपाल सिंह दसोनी ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Posted By: Inextlive