तीन सांसदों का कैंपस पहुंचना सार्थक हो गया। कई दिनों से अपनी डिमांड्स को लेकर आंदोलनरत कर्मचारियों से पहली बार वीसी ने इंटरैक्शन किया। बोले काम पर लौटिए। छह अगस्त को कार्यपरिषद की आपात बैठक बुलाई गई है। उसी में कोई डिसीजन निकल कर सामने आएगा।

आखिरकार वीसी ने तोड़ा मौन

- छह अगस्त को कार्य परिषद की आपात बैठक बुलाई गई, लिया जाएगा कोई निर्णय

- आज आम सभा में हड़ताल खत्म करने का निर्णय ले सकते हैं कर्मचारी

ALLAHABAD: कैंपस

कई दिनों से आंदोलनकारियों का अखाड़ा बनी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में संडे को शांति लौटने की उम्मीद जगी। यह सब हुआ कई दिनों से आंदोलन कर रहे कर्मचारियों व वीसी के बीच पहली बार हुए इंटरैक्शन से। सैटरडे को बीजेपी के तीन सांसदों से वार्ता के दूसरे दिन वीसी ने चुप्पी तोड़ी। कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की बात कही और उन्हें बताया कि उनकी मांगों पर विचार करने के लिए कार्यपरिषद की आपात बैठक बुलाई जा रही है।

छह अगस्त को होगी बैठक

वीसी ने हड़ताली कर्मचारियों को बताया कि उनकी मांगों पर विचार करने के लिए छह अगस्त को कार्यपरिषद की आपात बैठक बुलाई गई है। उसमें ही कोई निर्णय लिया जा सकता है। वीसी ने कर्मचारियों से हड़ताल समाप्त करने को कहा। लेकिन कर्मचारियों ने भी अचानक हड़ताल समाप्त करने से मना कर दिया। कर्मचारियों ने कहा कि मंडे को कर्मचारियों की आमसभा होगी। उसी में वह निर्णय लेंगे कि हड़ताल समाप्त करें या फिर कार्यपरिषद की बैठक में आने वाले फैसले तक इसे बढ़ाएंगे।

स्टूडेंट्स के भी सुर बदले

उधर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे स्टूडेंट्स के भी सुर बदल गए हैं। वीसी को दबाव में लेने के लिए कैंपस बंद करा देने वाले छात्रों को अब पढ़ाई की चिंता सताने लगी है। इसीलिए अब वह कैंपस को खुलवाने की रणनीति बनाने लगे हैं।

Posted By: Inextlive