अब उत्तराखंड बार्डर पर नहीं रूकेगी मेरठ की बसें

2018-12-05T06:00:47Z

यूपी और उत्तराखंड के बीच निर्बाध बस सेवा इसी माह से

एग्रीमेंट के तहत अब 13 रूटों पर यात्रियों को मिलेगी बस सेवा

Meerut। मेरठ से उत्तराखंड जाने वाले हजारों यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के बीच निर्बाध बस सेवा का संचालन इसी माह शुरू होने जा रहा है। जिसके तहत अब यूपी रोडवेज की बसों को उत्तराखंड के बार्डर पर रोका नहीं जाएगा। दोनों प्रदेशों के बीच हुए एग्रीमेंट के तहत मेरठ से उत्तरांखड के बीच करीब 13 रूटों पर बसों का संचालन होगा।

पहली बार हुआ समझौता

उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार दोनों प्रदेशों के बीच ऐसा समझौता हुआ है। मौजूदा समय में उत्तराखंड जा रही और वहां से आ रही बसों का संचालन अस्थाई परमिट के आधार पर होता था। परमिट की अवधि खत्म हो जाने के बाद दोनों राज्य एक-दूसरे की सीमा में प्रवेश करने वाली बसों को रोक देते थे। इससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती थी। गत माह दोनों प्रदेशों के बीच हुए समझौते के बाद इस माह से 13 रूटों पर बसों को परमिट जारी होगा।

इन रूटों पर निर्बाध बस सेवा

मेरठ- हल्द्वानी

मेरठ- टनकपुर

मेरठ- रामनगर

आगरा- मेरठ- ऋषिकेश

आगरा- मुजफ्फरनगर- ऋषिकेश

आगरा- मेरठ- देहरादून

आगरा- मेरठ- हरिद्वार

शिकोहाबाद- मेरठ- कोटद्वार

हरिद्वार- मेरठ- दिल्ली- बालाजी

मेरठ- ऋषिकेश- दिल्ली- अलवर

छुटमलपुर- हरिद्वार- मेरठ- दिल्ली- जयपुर

आगरा- नोएडा- दिल्ली- देहरादून

बदायूं- मेरठ- हरिद्वार

काशीपुर- मेरठ

हल्द्वानी- मेरठ

हरिद्वार- ग्वालियर वाया मेरठ

ऋषिकेश- मेरठ

दोनों प्रदेशों के बीच समझौता गत माह हो चुका है लेकिन अभी बसों के परमिट जारी नहीं हुए हैं। इस सप्ताह परमिट जारी हो जाएगा।

नीरज सक्सेना, आरएम रोडवेज

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.