- कैंट बोर्ड ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

- 25 हजार वर्ग फिट जगह कराया कब्जामुक्त

Meerut : कैंट बोर्ड ने मंगलवार को सर्कुलर रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। सीईई अनुज सिंह के नेतृत्व में अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर बोर्ड ने बुल्डोजर चलाया। इस दौरान कैंट बोर्ड ने 25 हजार वर्ग फिट जगह कब्जा मुक्त कराई। वहीं दस हजार रुपये जुर्माना भी वसूला।

अवैध निर्माण किया ध्वस्त

सर्कुलर रोड स्थित बंगला नंबर 276 के सामने कैंट बोर्ड की जमीन पर अवैध निर्माण था। इसको लेकर मंगलवार को कैंट बोर्ड ने बुल्डोजर चलाया। इस बीच खड़े पिलर, कमरे व लगी लाइटों को तोड़ दिया गया।

ट्रक पकड़ा

सर्कुलर रोड पर दोपहर में कैंट बोर्ड की टीम ने एक ट्रक पकड़ा। नो एंट्री जोन में आ गया था। कैंट बोर्ड ने उस ट्रक चालक से दस हजार रुपये का जुर्माना वसूला।

व्यापारियों को भेजा नोटिस

कैंट बोर्ड ने फरवरी माह में कैंट क्षेत्र में हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए ड्रोन कैमरे से वीडियोग्राफी कराई थी। अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों को नोटिस भेजा था। एक बार फिर से कैंट बोर्ड ने व्यापारियों को 25 रुपये वर्ग फिट के हिसाब से व्यापारियों को नोटिस भेजा है। इस क्रम में सोमवार को टैक्स के रूप में तोपखाना में दस हजार का जुर्माना वसूला था।

लालकुर्ती में चलेगा अभियान

बुधवार को कैंट बोर्ड द्वारा लालकुर्ती क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। लालकुर्ती में दो वार्ड पड़ते हैं। इसमें वार्ड नंबर 2 में अभियान चलाया जाएगा। जबकि गुरुवार को वार्ड नंबर तीन में चलाया जाएगा।

सरकारी जमीन से हटाएं जेनरेटर

कैंट बोर्ड ने बांउड्री रोड पर व्यापारियों द्वारा लगाए गए जेनरेटर को हटाने के लिए नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी कर कहा गया है कि सरकारी जमीन से जेनरेटर को हटा लिया जाए। जनरेटर को अपनी जमीन पर लगाएं।

कैंट क्षेत्र में अवैध निर्माण और अतिक्रमण को किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। अभियान चलाया जा रहा है और अतिक्रमण व अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है। यदि इसके बाद भी कोई दोबारा से यह करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजीव श्रीवास्तव सीईओ कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive