- कैंट बोर्ड में अधिकारियों के बीच रहकर चलाया गया ड्रोन

- कैंट के आबूलेन, सदर और बाकी मार्केट में घूमा ड्रोन

Meerut : अगर कोई दुकानदार अपने सामान को सड़क पर रख रहा है और उसे इस बात का मुगालता है इस बारे में किसी को जानकारी नहीं होगी तो वो गलत सोच रहा है। कैंट बोर्ड की हवा में तीसरी आंख तैरनी शुरू हो गई है। अतिक्रमण करने वाला कोई शख्स इस तीसरी आंख से बच नहीं पाएगा। इसकी शुरूआत रविवार से हो गई है।

शुरू हुआ कैंट का ड्रोन अभियान

कैंट की मार्केट्स में होने वाले अतिक्रमण को लेकर कैंट बोर्ड का ड्रोन अभियान शुरू हो गया है। इसकी शुरूआत दोपहर ढाई बजे कैंट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव के हाथों कराई गई। इस मौके पर इंजीनियरिंग और रेवेन्यू सेक्शन के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। जिसके बाद मार्केट की ओर से इसे ले जाया गया।

मार्केट में घूमा ड्रोन

उसके बाद ड्रोन कैमरे को शिव चौक पर सबसे पहले लाया गया। वहीं पर दुकानों के आसपास कैमरे की नजर रखी गई। उसके बाद आबूलेन हनुमान चौक और बांबे बा जार में पूरे ड्रोन को घुमाकर ये अहसास कराया गया अगर कोई अतिक्रमण करेगा तो वो बच नहीं पाएगा। सभी दुकानदार और शोरूम मालिकों ने इस पूरे अभियान को करीब से देखा।

हुई वीडियोग्राफी

वहीं कैंट बोर्ड के साथ आए वीडियोग्राफर ने मार्केट में दुकानों के बाहर रखे हुए सामान की वीडियोग्राफी की गई। वीडियोग्राफी होते देख कुछ लोगों ने अपने सामान को अंदर कर लिया। वहीं कुछ को हिदायत दी गई कि सभी लोग सरकारी लैंड से अपने सामान को अपनी दुकानों के अंदर रख लें।

ड्रोन के माध्यम से हम और हमारे अधिकारी आसानी से ऑफिस में बैठकर नजर रख सकेंगे, वहीं वीडियोग्राफी भी कराई गई है। ताकि लोगों को बाद मे भी दिखाई जा सके।

- राजीव श्रीवास्तव, सीईओ, कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive