-आज आ सकता है मेरठ में कैश, एडीएम एफआर ने की आरबीआई से बात

-किसानों और गरीबों को मिलेगी कैश निकालने में रियायत, स्थिति नियंत्रण का किया दावा

Meerut : नोटबंदी के बाद केंद्र सरकार की टीम देश के कोने-कोने में जनता की प्रतिक्रिया जुटा रही है तो वहीं लॉ एंड आर्डर पर भी टीम की नजर है। इस सिलसिले में एक टीम मेरठ में पिछले दिनों आ चुकी है, एक सप्ताह में बदली स्थितियों का जायजा लेने के लिए टीम दोबारा मेरठ आ सकती है, ऐसी संभावनाएं जिला प्रशासन जता रहा है।

आज आ सकता है कैश

लगातार कैश क्रंच से जूझ रहे मेरठ को मंगलवार राहत मिलती नजर आ रही है। जिला प्रशासन ने कहा है कि आरबीआई आज मेरठ में कैश भिजवा सकता है। 500 का नया नोट भी मेरठ में आज देखने को मिल सकता है। एडीएम फाइनेंस ने कहा कि उनकी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों से लगातार वार्ता चल रही है। कैश क्रंच के बाद स्थिति नियंत्रित रहे, लॉ एंड ऑर्डर इफेक्ट न करे इसके सब प्रयास किए जा रहे हैं। डीएम बी। चंद्रकला वित्त मंत्रालय के लगातार संपर्क में हैं।

गरीबों-किसानों को रियायत

जिला प्रशासन ने दावा किया है कि गरीबों और किसानों की जरूरतों से पूरा करने के निर्देश बैंकों को दिए गए हैं। शादी के घरों को औपचारिकताएं पूरी करने के बाद 2.50 रुपये की निकासी के निर्देश डीएम ने बैंकों को दिए हैं। आने वाले दिनों में स्थिति और नियंत्रित होगी, ऐसी संभावनाएं जिला प्रशासन ने जताई हैं।

न करें गुमराह

एडीएम एफआर ने कहा कि बैंकों को ग्राहकों को गुमराह न करने की हिदायत दी गई है। कैश नहीं है तो बैंक के बाहर साफ-साफ लिखने के लिए कहा गया है जिससे बाहर लाइन न लगे। क्राइसेस मैनेजमेंट के लिए जरूरी निर्देश बैंकों को दिए गए हैं। एडीएम ने कहा कि कुछ बैंक अपनी-अपनी पॉलिसी के तहत कार्य कर रहे हैं, ऐसा नहीं चलेगा। सभी को कॉमन निर्देशों को मानना होगा।

---

सभी बैकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे ग्राहकों को गुमराह न करें। स्थितियों का स्पष्ट उल्लेख ब्रांच के बाहर करें। पर्याप्त संख्या में पुलिसबल लॉ एंड आर्डर को मेंटेन करने के लिए बैंक के बाहर तैनात किया गया है।

-गौरव वर्मा, एडीएम, फाइनेंस

Posted By: Inextlive