- सोमवार की रात हॉस्टल वार्डन के घर बरसाए थे पत्थर

- पुलिस ने चार आरोपी स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया

- सोमवार की रात हॉस्टल वार्डन के घर बरसाए थे पत्थर

- पुलिस ने चार आरोपी स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया

MeerutMeerut: मेरठ कॉलेज फिर विवादों का कॉलेज बन गया है। कॉलेज में पढ़ाई कम और गुंडागर्दी ज्यादा होने लगी है। बीती रात हॉस्टल वॉर्डन के घर हुई घटना इस बात का उदाहरण है। कॉलेज कैंपस के बीएनएम हॉस्टल में वॉर्डन के घर खुलेआम पत्थर बरसाए गए और फायरिंग की गई। इसके बाद आरोपी भुगत लेने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस चीफ वार्डन की तहरीर पर आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ केस दर्ज करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सुरक्षा का अभाव

मेरठ कॉलेज में अंदर घुसने के लिए मुख्य गेट के अलावा तीन अन्य गेट भी हैं, लेकिन किसी गेट पर कोई चेकिंग नहीं की जाती। जिसके चलते अपराधी प्रवृति के लोग असलाह लेकर खुलेआम अंदर-बाहर आते-जाते हैं।

चेक नहीं हुए आईकार्ड

सन ख्0क्0 में जब छात्र नेता पर पिस्टल से छह राउंड फायर किए गए थे। उस वक्त कालेज गेट पर सुरक्षा गार्ड बैठाकर आईकार्ड चेकिंग की व्यवस्था शुरू की गई थी। लेकिन चार दिन फिर से व्यवस्था चौपट हो गई। यहां के स्टूडेंट्स के सामने कोई गार्ड चेकिंग करने के लिए तैयार नहीं होते।

अपराधी लेते हैं शरण

कॉलेज सूत्रों की मानें तो मेरठ कॉलेज के हॉस्टल में कई कुख्यात अपराधी भी पुलिस से बचने के लिए रूकते आए हैं। ऐसे अपराधियों द्वारा ही स्टूडेंट्स को हथियार सौंपे जाते रहते हैं। यहां से निकले कई छात्र अपराध के क्षेत्र में पुलिस का छका चुके हैं।

नहीं होती कार्रवाई

एक जनवरी को कुछ छात्रों में चुनावी रंजिश को लेकर जमकर फायरिंग हुई थी। लेकिन मामला ऐसे ही रफा-दफा कर दिया गया।

कॉलेज के हालात वास्तव में खराब हैं। आईकार्ड चेकिंग व्यवस्था दोबारा से लागू की जाएगी। साथ ही हॉस्टल्स की भी चेकिंग की जाएगी।

-एके मित्तल, चीफ प्रॉक्टर मेरठ कॉलेज

चीफ वार्डन प्रकरण में मामला दर्ज कर लिया गया है। रात में ही हॉस्टल से कुछ छात्रों से पूछताछ की गई थी। चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

-धीरज शुक्ला थाना प्रभारी लालकुर्ती

चार आरोपी गिरफ्तार

-आशू पुत्र सुधीर राठी निवासी टीकरी बागपत,

-अभि पुत्र देवंद्र कुमार निवासी सेहरवा, अमीनगर सराय बागपत

-शुभम पुत्र अजय कुमार गांव बोपरडा, मंसूरपुर मुजफ्फरनगर

-अरशद पुत्र अली हसन निवासी देंदभर सिंहावली अहीर बागपत

Posted By: Inextlive