- जागृति विहार में दो छात्र गुटों के बीच मारपीट व फायरिंग

- गोली चलने पर दुकान बंद कर भागे दुकानदार

MEERUT: जागृति विहार में दिनदहाड़े हुई दो छात्रगुटों में मारपीट व फायरिंग से सनसनी फैल गई। दोनों गुटों के छात्र नेता एबीवीपी के मेंबर हैं। गोली चलाने वाला मेरठ कॉलेज का पूर्व अध्यक्ष रह चुका है। बाजार के भीड़-भाड़ वाले इलाके में दोनों गुट भिड़े और फायरिंग की। फायरिंग की घटना के बाद दुकानदार दुकानें बंद कर भाग गए। वहां अफरातफरी मच गई। छात्र गुट द्वारा चलाई गई गोली पास ही स्थित फंड ऑफिस में जा घुसी। जिसमें फंड कमिश्नर बाल-बाल बच गए। घटना के बाद दूसरे पक्ष के कई छात्र नेता मेडिकल थाने में जमा हो गए। देर शाम तक हंगामा चलता रहा। पीडि़त छात्र नेताओं ने पुलिस को तहरीर दी है।

बाइक को लेकर विवाद

जागृति विहार के कृति पैलेस के पास एबीवीपी के तीन छात्र नेता विक्की पंडित, चीकू पंडित और मनीष चाउमीन खाने पहुंचे। इनमें से चीकू पंडित इसी वर्ष सीसीएस यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन में महामंत्री पद के लिए लड़ चुका है। उन्होंने अपनी बाइक कृति पैलेस के बाहर सामने खड़ी कर रखी थी। उसी पैलेस के ग्राउंड फ्लोर के एक फ्लैट में छात्र नेता दुष्यंत तोमर भी रहता है। दुष्यंत मेरठ कॉलेज छात्रसंघ का अध्यक्ष रह चुका है। वह निर्दलीय जीता था और बाद में उसने एबीवीपी ज्वांइन कर ली थी। दुष्यंत जब वहां पहुंचा तो उसने तीनों से बाइक हटाने को कहा। उन्होंने बाइक नहीं हटाई तो दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। इतने में दुष्यंत के भी कई साथी वहां पहुंच गए। बहस इतनी गर्म हो गई कि दु्रष्यंत ने विक्की को थप्पड़ जड़ दिए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई। आसपास के लोग खड़े होकर नजारा देखने लगे। इतने में दुष्यंत ने तमंचे से फायर कर दिया।

बाल-बाल बचे फंड कमिश्नर

फायरिंग के बाद तो वहां पर सनसनी फैल गई। जो भी तमाशा देख रहे थे वे भाग खड़े हुए। दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर चलते बने। बाजार में अफरा तफरी मच गई। यही नहीं गोली दागने के बाद दुष्यंत भी मौके से फरार हो गया। गोली पास ही स्थित फंड ऑफिस में खिड़की के शीशे तो भेदते हुए कमीश्नर ऑफिस में जा घुसी। इस घटना में कमिश्नर बाल-बाल बच गए। सूचना मिलने पर मेडिकल और नौचंदी थाने की पुलिस मौके पर पहंच गई।

रिपोर्ट दर्ज को लेकर हुआ हंगामा

पुलिस के पहुंचते ही दूसरे पक्ष के छात्र नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने दुष्यंत के कमरे की तलाशी भी ली। कुछ समय बाद दूसरा गुट काफी संख्या में छात्र नेताओं के साथ पहुंचा और हंगामा करने लगा। काफी देर तक चले हंगामे के बाद विक्की व अन्य छात्रनेताओं ने दुष्यंत और व उनके साथियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

वर्चस्व की लड़ाई में पहले भी हो चुकी है फायरिंग

दोनों ही गुट एबीवीपी के हैं, लेकिन दोनों ही गुट में पहले भी झड़प हो चुकी हैं। एक गुट का नेतृत्व दुष्यंत करता है तो दूसरे का नेतृत्व गगन करता है। दोनों ही गुट में वर्चस्व की लड़ाई छिड़ी हुई है। इससे पहले मेरठ कॉलेज में गगन गुट ने दुष्यंत गुट पर भी फायरिंग की थी। तब काफी बवाल मचा था। इस बार दुष्यंत गुट ने गगन के गुट पर फायरिंग की, लेकिन मौके पर गगन नहीं था।

वर्चस्व को लेकर दो गुट भिड़ गए थे। फायरिंग भी हुई है। आरोपी यूनीवर्सिटी से जुड़े बताए जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बचन सिंह सिरोही, एसओ, थाना मेडिकल

Posted By: Inextlive