- सीसीएसयू के स्टूडेंट ने मेरठ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पर की फायरिंग

- फायरिंग करने वाले स्टूडेंट्स हुए फरार

- पिछले कुछ दिनों से अध्यक्ष और आरोपी स्टूडेंट्स में चल रही थी टशन

Meerut : मेरठ कॉलेज में छात्रों गुटों के बीच का टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार दोपहर करीब क्ख् बजे कॉलेज परिसर में शताब्दी द्वार के पास मारपीट के बाद छात्रों के बीच फायरिंग हुई। तीन राउंड फायर हुए। छात्र संघ अध्यक्ष छर्रा लगने से घायल हो गया। सूचना पर एएसपी समेत दो थानों की फोर्स मौके पर पहुंची।

फायरिंग से मची भगदड़

मेरठ कॉलेज के छात्र गुटों के बीच पिछले करीब एक माह से लगातार झड़प हो रही है। पूर्व में एसएसपी आवास के पास गोल्डन सर्किल, कचहरी पुल और कॉलेज के भीतर ही फायरिंग भी हो चुकी है। शुक्रवार को छात्र संघ अध्यक्ष दुष्यंत तोमर पर कॉलेज परिसर में सीसीएसयू के छात्र नेता गगन सोम निवासी सलावा ने अपने दर्जनभर साथियों के साथ हमला बोल दिया। मारपीट की और फायर कर दिए। पहली गोली चली और शताब्दी द्वार के आसपास भगदड़ मच गई। दूसरे गेट पर तैनात पुलिसकर्मी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद दो और फायर हुए। आरोपी बाइकों पर फरार हो गए। हाथ में छर्रा लगने से दुष्यंत घायल हो गया।

गगन समेत क्क् अज्ञात पर की शिकायत

इसी दौरान मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने फायरिंग की सूचना फ्लैश कर दी। सिविल लाइन और लालकुर्ती पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से दो खोखे बरामद किए। पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया। दुष्यंत का मेडिकल कराया गया। दुष्यंत की तहरीर पर लालकुर्ती थाने में पुलिस ने गगन सोम को नामजद करते हुए क्क् अज्ञात के खिलाफ मारपीट, धमकी देना और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है।

तो फोन कर बुलाया था कॉलेज

दुष्यंत तोमर और गगन सोम के बीच पिछले कुछ दिनों से तनातनी चल रही थी। दो दिन पूर्व गगन ने दुष्यंत के एक परिचित के घर जाकर मारपीट भी की थी। फोन पर दुष्यंत को धमकी दी गई थी कि हिम्मत है तो कॉलेज में आकर दिखा। शुक्रवार दोपहर भी दुष्यंत को फोन करके कॉलेज बुलाया गया था, जिसके बाद हमला हुआ।

छात्र गुटों में मारपीट-फायरिंग हुई है। दुष्यंत की तहरीर पर पुलिस ने गगन सोम समेत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच की जा रही है।

- संकल्प शर्मा, एएसपी कैंट

मेरा घटना से कोई लेना देना नहीं है। मैं उस वक्त रोहटा रोड पर था, क्योंकि मेरे फादर बीमार चल रहे हैं। चाहे मेरे मोबाइल की लोकेशन भी निकलवा सकते हैं। मुझे घटना का भी पता दूसरे लोगों से लगा है। मेरी शहर के पुलिस अधिकारियों से भी बात हुई है। मैंने घटना की सही ढंग से जांच करने की बात कही है। मुझे नहीं पता कि वो मेरा नाम क्यों ले रहे हैं? मैंने उन्हें चुनाव भी लड़वाया है। डॉक्टर रिपोर्ट में भी चोट शॉट गन से नहीं होना पाया गया है। हम दोनों के चरित्र से हर कोई वाकिफ है कि कौन कैसा है?

- गगन सोम, छात्र नेता, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive