- कंकरखेड़ा क्षेत्र में तीन अवैध कॉलोनियों का हो रहा था निर्माण

- प्राधिकरण ने कुल 21 हजार स्क्वायर मीटर लैंड को मुक्त कराया

Meerut : अगर कुछ दिन और प्राधिकरण का इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ध्यान न देता तो सिटी में तीन और अवैध कॉलोनियों बस जातीं। खैर प्राधिकरण के अधिकारियों ने समय रहते अपने पीले पंजे का इस्तेमाल करते हुए ढहा दी। प्राधिकरण ने कुल ख्क् हजार स्क्वॉयर मीटर लैंड को कब्जा मुक्त कराते हुए बड़ी सफलता हासिल की।

एनएच के पास अवैध कॉलोनी

कंकरखेड़ा एनएच-भ्8 पर वशिष्ठ नर्सरी के बराबर में सतेंद्र चौधरी नाम का व्यक्ति अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहा था। सड़कों निर्माण हो चुका था। बिजली के खंबे और नालियां भी बनाई जा चुकी थी। प्लॉटिंग भी की जा चुकी थी। टोटल ब्000 स्क्वायर मीटर लैंड पर कॉलोनी बनाने की तैयारी थी। प्राधिकरण के अधिकारियों को सूचना मिलते पूरे निर्माण को ढहा दिया।

लाला मोहम्मदपुर में दो जगहों पर

वहीं प्राधिकरण ने लाला मोहम्मदपुर में भी दो अवैध कॉलोनियों को निर्माणाधीन अवस्था में गिराया। पहला हरीश नाम का व्यक्ति अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहा था। करीब क्0 हजार स्क्वॉयर मीटर में चल रहे इस निर्माण में साइट ऑफिस के अलावा सड़कों का काम भी पूरा हो गया था। वहीं थोड़ी दूरी पर सतेंद्र और अमित नाम के दो लोग करीब 7 हजार स्क्वॉयर मीटर पर निर्माण कार्य कर रहे थे। दोनों ही जगहों पर प्राधिकरण ने अपने पीले पंजे का इस्तेमाल किया।

इन तीनों जगहों पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण किया जा रहा था। जानकारी मिलते ही इन पर कार्रवाई की गई। तीनों स्पॉट से करीब क्7 हजार स्क्वॉयर मीटर लैंड को कब्जा मुक्त कराया गया।

- जितेंद्र प्रताप सिंह, जोनल प्रभारी

Posted By: Inextlive