-मेयर ने कहा एसपी सिटी ने फोन पर मांगी माफी

-मेयर व नगरायुक्त के कहने पर काम पर लौटे कर्मचारी

-पांच दिन बाद पटरी पर लौटी शहर की सफाई व्यवस्था

Meerut: मेयर प्रकरण को लेकर नगर निगम में पांच दिनों से चल रही हड़ताल व धरना-प्रदर्शन शुक्रवार को एसपी सिटी के सॉरी बोलने से खत्म हो गया। मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने धरने को यह कहकर समाप्त करा दिया कि एसपी सिटी ओमप्रकाश ने उनको फोन कर माफी मांग ली है। होर्डिग माफिया की गिरफ्तार करने की मांग पर मेयर ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर संतोष जताया, जबकि गुरुवार को भाजपा नेताओं ने एसएसपी कार्यालय पर जमकर हंगामा काटा था।

सॉरी मेयर साहब

मेयर हरिकांत अहलूवालिया के मुताबिक पूरे मामले में हुई किरकिरी के बाद एसपी सिटी पिछले कई दिनों से उनको फोन कर धरना समाप्त करने की प्रार्थना कर रहे थे। इसी के चलते एसपी सिटी ने शुक्रवार उनको फोन कर सॉरी बोल दिया और किसी तरह से मामले को निपटाने की रिक्वेस्ट की, जिसके बाद मेयर ने धरना स्थल पर जाकर कर्मचारियों से काम पर वापस लौट जाने की बात कही।

फोन का मामला फोन पर निपटा

धरना कॉल ऑफ के बाद पर जब कर्मचारियों ने एसपी सिटी को धरना स्थल पर आकर माफी मांगने के लिए कहा तो मेयर ने यह कहते हुए मामले को टाल दिया कि एसपी सिटी से उनका विवाद भी फोन पर ही हुआ था, जिसको फोन पर ही सुलटा लिया गया है।

पटरी पर लौटी सफाई व्यवस्था

मेयर प्रकरण में कार्रवाई की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से धरने पर बैठे कर्मचारियों की काम पर वापसी के साथ ही शहर की चौपट पड़ी सफाई व्यवस्था भी पटरी पर लौट आई। कर्मचारियों ने डिपो का ताला खोलते हुए कूड़ा उठाने वाली गाडि़यों को काम पर रवाना कर दिया, जिसके बाद गाडि़यां शहर में जहां तहां कूड़ा उठाती नजर आई और शहरवासियों ने राहत की सांस ली।

कर्मचारियों में चर्चा

धरना कॉल ऑफ के समय अधिकतर कर्मचारियों में चर्चा थी कि जब मेयर साहब को फोन पर मामला निपटाना था, तो उनको मामले में शामिल ही क्यों किया गया। कर्मचारियों का कहना था कि जहां तक माफी मांगने का ही सवाल था तो एसपी सिटी को धरने पर आकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए थी।

मेयर के मान सम्मान के लिए सभी कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से धरना प्रदर्शन किया था। अब चूंकि मेयर ने धरना स्थल पर आकर कहा कि पुलिस प्रशासन ने सारी बातें मान ली हैं और धरना कॉल ऑफ कर दें। इसी के साथ धरना समाप्त कर दिया गया।

-अनीस अहमद, अध्यक्ष नगर निगम कर्मचारी संघ

Posted By: Inextlive