-छह किमी की क्रॉस कंट्री रेस 26 मिनट में पूरी कर महिला कैडेटों के बीच रहीं अव्वल

Meerut: मेरठ के कंकरखेड़ा की निवासी बुसरा शेख ने भारतीय नौसेना में सब-लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर लिया है। केरल में आयोजित पासिंग आउट परेड में बुसरा को यह गौरव हासिल हुआ। बुसरा शेख की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई मेरठ के ही स्कूलों से हुई है। बुसरा ने शुरुआती शिक्षा सेंट पीटर्स एकेडमी और एमपीजीएस से ग्रहण की। ग्रेजुएशन की डिग्री (बीएससी मैथ्स) उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरी की।

बुसरा का कहना है कि पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर उनके पिता अरशद शेख अब्बासी ने बचपन से ही उन्हें प्रेरित किया कि वह भारतीय नौसेना में अपना करियर बनाएं। पिता के ही दिखाए रास्ते पर वह आगे बढ़ीं और आज उस मुकाम को हासिल भी कर लिया।

पासिंग आउट परेड से पहले बुसरा ने महिला कैडेटों के बीच क्रॉस कंट्री रेस प्रतियोगिता में भी झंडे गाड़े। ख्ख् महिला कैडेटों के बीच हुई इस प्रतिस्पर्धा में बुसरा ने म् किमी की क्रॉस कंट्री रेस को छह मिनट में पूरा कर लिया। नौसेना में एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) शाखा से प्रवेश करने वाली बुसरा अब सब कोर्स के तहत प्रशिक्षण के लिए सिकंदराबाद जाएंगी।

विमलेश का लोअर सबार्डिनेट में चयन

मेरठ : शहर के छात्र विमलेश मिश्रा ने लोअर सब-आर्डिनेट परीक्षा में सफलता हासिल की है। नेट क्वालीफाइड विमलेश ने बताया कि उनका लक्ष्य शुरू से प्रशासनिक सेवाओं में जाने का था। अर्थशास्त्र से एमए की डिग्री लेने के बाद विमलेश ने नेट परीक्षा भी क्वालीफाई की है, लेकिन प्रशासनिक सेवाओं में जाने की उनकी अभिरुचि के चलते वह आइएएस और पीसीएस परीक्षा की तैयारी करते रहे हैं। वर्ष ख्009 की लोअर सब-आर्डिनेट परीक्षा में उनका चयन एडीओ-कोऑपरेटिव के पद पर हुआ है। विमलेश के पिता जेपी मिश्रा मेरठ तहसील में तहसीलदार न्यायिक के पद पर कार्यरत हैं।

Posted By: Inextlive