एक मिनट और बदल गया पूरा साल! अलगअलग साल पैदा हुए जुड़वा बच्‍चे

2016-01-05T13:28:01Z

अक्‍सर ही ट्वीन्‍स यानि की जुड़वा भाई बहनों में कुछ मिनट का अंतर सुनाई देता है। उनके बर्थ का दिन तारीख महीना सबकुछ लगभग एक सा होता है लेकिन अमेरिका में हाल ही में शॉकिंग ट्वीन्‍स पैदा हुए हैं। इन दोनों के जन्‍म में अंतर तो बस एक मिनट का है लेकिन दोनों के जन्‍म अलग अलग सालों में हुए है। जिससे अब ये दोनों अपना बर्थडे भी अलग अलग सालों में मनाएंगे।

डिलीवरी टाइम से पहले
शायद यह पढ़कर आप भी कुछ पलों के लिए शॉक्ड हो रहे होंगे कि ये कैसे ट्वीन्स हैं जो अलग अलग सालों में पैदा हुए हैं, लेकिन यह पूरी तरह से सच है। हाल ही में कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में स्िथत कैजर जियॉन मेडिकल सेंटर अस्पताल में ये बच्चे जन्में हैं। इनके जन्म से जितने इनके पैरेंट्स खुश हैं उतने ही अस्पताल प्रबंधन और वहां के कर्मचारी खुश हैं। अमेरिका निवासी मैरिबेल वेलेंसिया नाम की गर्भवती महिला को डाक्टर्स ने जनवरी के महीने डिलीवरी होने की संभावना जताई थी, लेकिन उनको 31 दिसंबर को ज्यादा पेन होने लगा। इसके बाद मैरिबेल वेलेंसिया ने डिलीवरी टाइम से पहले ही बच्चों को जन्म दे दिया। उन्हें 31 दिसंबर की रात 11:59 बजे एक बेटी हुई। इसके बाद दो मिनट बाद 12:01 बजे एक बेटा हुआ। जिससे उनके दोनों जुड़वा बच्चों में एक 2015 में और दूसरे का 2016 में पैदा हुआ।

दोनों बच्चे बिल्कुल स्वस्थ्य

इन जुड़वां बच्चों के पैदा अलग अलग सालों में पैदा होने से अस्पताल प्रशासन भी काफी खुश हुआ। अस्पताल में भी इन नए मेहमानों का न्यूईयर के साथ जबर्दस्त वेलकम हुआ। सोश्ाल मीडिया पर भी ये जुड़वा भाई बहन अलग अलग सालों में पैदा होने से छाएं हैं। वहीं इन बच्चों के जन्म के बाद से इनकी मां  मैरिबेल वेलेंसिया और नौसेना सदस्य उनके पिता लुइस वेलेंसिया काफी खुश हैं। इन्होंने अपनी बेटी का नाम जेलिन वेलेंसिया रखा है और बेटे का नाम जूनियर लुइस वेलेंसिया रखा है। वहीं इनके पैरेंट्स का कहना है कि उनके बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। जेलिन सवा दो किलो की है। वहीं लुइस पौने तीन किलो का है। जिससे वे भी काफी खुश हैं। उनका कहना है कि बच्चों के बर्थडे अलग अलग होने से उनका खर्च ज्यादा बढेगा, लेकिन उससे ज्यादा खुशी की बात यह है कि उनके बच्चे आज पूरी दुनिया में फेमस हो गए हैं। उन्हें पहले से तीन साल की एक बेटी इसाबेला है।

inextlive from Bizarre News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.