-पुलिस का कांफ्रेंस हाल होगा हाईटेक

- 100 से ज्यादा लोगों की होगी बैठने की व्यवस्था

- मीटिंग हाल में वीडियो कांफ्रेंसिंग की भी होगी सुविधा

GORAKHPUR: अब पुलिस को अपना प्लान बनाने के लिए उधार की जगह ही जरूरत नहींपड़ेगी। जल्द ही पुलिस के पास अपना हाईटेक मीटिंग हॉल होगा। यह न केवल हाईटेक होगा, बल्कि उसमें ज्यादा पुलिस अफसरों के बैठने की व्यवस्था होगी। मीटिंग हॉल पुलिस लाइन में बनाया जा रहा हैं। इसके मई के फ‌र्स्ट वीक तक तैयार होने की संभावना है।

क्00 से ज्यादा की होगी सीटिंग अरेंजमेंट

पुलिस को जब भी बड़े स्तर की मीटिंग करने की जरूरत होती थी, उन्हें जगह के लिए कई बार सोचना पड़ता था। इसके लिए कई बार उधार की जगह का इंतजाम करना पड़ता था। कभी जीडीए सभागार तो कभी प्रशासन के कांफ्रेंस हॉल का सहारा लेना पड़ता था। पुलिस की व्यवस्था को देखते हुए डिपार्टमेंट ने उन्हें अब हाईटेक मीटिंग हॉल देने का फैसला किया। पुलिस लाइन में पुराने सभागार की रीमॉडलिंग का काम शुरू हो गया। मीटिंग हाल और सभागार को तोड़ कर नया हाईटेक मीटिंग हाल तैयार किया जा रहा है। जो एसी युक्त होगा। एल शेप में तैयार किये जा रहे मीटिंग हाल में क्00 से ज्यादा लोगों को बैठने की व्यवस्था होगी। इसे आदर्श मीटिंग हाल का नाम दिया गया हैं। इसके लिए करीब चार लाख रुपए से ज्यादा का बजट दिया गया है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग की भी होगी सुविधा

अभी तक पुलिस के अफसर वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए प्रशासन का सहारा लेते हैं, लेकिन अब हाईटेक मीटिंग हाल तैयार होने के बाद पुलिस डिपार्टमेंट के पास खुद का वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल होगा। जिससे शासन के अफसरों के साथ सीधे रूबरू हो सकेंगे। मीटिंग हाल को कई और सुविधा से भी लैस किया जा रहा हैं। वायरलेस सेट के साथ-साथ कंप्यूटर भी लगाए जाएंगे ताकि सीसीटीएनएस से भी उन सिस्टम से जोड़ा जा सके।

वर्जन-

पुलिस लाइन में हाईटेक मीटिंग हाल का निर्माण कार्य चल रहा है। मई के फ‌र्स्ट वीक तक मीटिंग हॉल तैयार हो जाएगा। जिसमें क्00 से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

देवी दयाल, आरआई पुलिस लाइन

Posted By: Inextlive