- विधानसभा अध्यक्ष ने थर्सडे को तमाम विधानसभा समितियों की ली बैठक

- सभापतियों ने अपनी-अपनी समितियों की प्रगति आख्या की प्रस्तुत

>DEHRADUN: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने थर्सडे को विधानसभा की तमाम समितियों के सभापतियों की बैठक ली। इस दौरान सभापतियों ने अपनी-अपनी समितियों की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने समिति की बैठकों के दौरान मेंबर्स की गैरहाजिरी पर भी चिंता जाहिर की।

मेंबर्स की सक्रियता पर भी चर्चा

उत्तराखंड विधानसभा में आयोजित बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने समितियों के सभापतियों से समितियों की होने वाली बैठकों व उससे संबंधित कार्रवाई, बैठकों में समिति के मेंबर्स की सक्रियता के साथ अधिकारियों के रवैये की चर्चा की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुछ समितियों को छोड़कर अन्य समितियों की बैठक विधिवत व सुचारू रूप से नहीं हो पा रही हैं। जिन समितियों की बैठक आयोजित भी हो रही है, उनमें समिति के सभी मेंबर्स बैठक के दौरान मौजूद नहीं रहते हैं, जो एक चिंता का विषय है।

सभापतियों ने ब्यौरा रखा सामने

बैठक में प्राक्कलन समिति के सभापति मुन्ना सिंह चौहान ने बताया कि अभी तक उनकी समिति में 14 बैठक आहूत की गई है। इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी समिति के सभापति देशराज कर्णवाल ने बताया कि समिति की 13 व अनुसूचित जाति जनजाति व विमुक्त जाति समिति के सभापति राजकुमार ने बताया कि उनकी समिति के 10 बैठकें अब तक हो चुकी हैं। बैठक में सभापतियों ने भी समिति से संबंधित समस्याओं को विधानसभा अध्यक्ष के सामने रखा। प्राक्कलन समिति के सभापति मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से इस प्रकार की बैठक एक विशेष पहल है। जिससे समितियों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होगा व कर्तव्यों के साथ शक्तियों का बोध होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सभी सदस्य समिति की शक्तियों को समझ नहीं रहे हैं। समिति में मिनी विधानसभा की शक्ति निहित है। उन्होंने सभी समिति के सदस्यों से समिति की बैठकों को गंभीरता से लेने को कहा।

Posted By: Inextlive