- नगर पंचायत की बैठक नहीं होने से विकास कार्यो पर नहीं हो पा रही चर्चा

PIPRAICH: नगर पंचायत पिपराइच में विगत चार माह से बोर्ड की बैठक नहीं हुई है। इससे सभासद तो खफा हैं ही, नगर पंचायत का विकास कार्य भी बाधित है। नगर पंचायत मे जो निर्माण कार्य हो रहा है उसकी समीक्षा नहीं हो पा रही है। इससे ठेकेदार मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं। नगर पंचायत में अव्यवस्था फैल रही है और नागरिकों का भी नगर प्रशासन की कार्यशैली से भरोसा उठ रहा है।

अप्रैल 2016 से ही बैठक नहीं

नगर पंचायत बोर्ड द्वारा विगत वित्तीय वर्ष की शुरुवात अप्रैल 2016 से ही बैठक नही आयोजित हो रही जिससे सभासदों ने नाराजगी जाहिर की है। बोर्ड की बैठक नही होने से नगर पंचायत द्वारा कराये जा रहे विकास कायरें की भी समीक्षा नही हो पा रही है। जिसका सीधा लाभ ठेकेदारों को मिल रहा है। ठेकेदार मनमानी तरीके से निर्माण कार्य करा रहे हैं। विगत अप्रैल माह से बैठक आयोजित नही होने से नगर पंचायत का विकास कार्य भी बाधित चल रहा है। सभासदों ने कई बार बैठक कराने की भी मांग की है लेकिन नगर पंचायत के जिम्मेदार के कानो में जूं तक नहीं रेंग रहा है।

एडीएम व नगर विकास मंत्री को पत्र

नगर पंचायत द्वारा बोर्ड की बैठक न कराने से खफा सदस्य सुवाष चंद ने इसकी शिकायत नगर विकास मंत्री व एडीएम प्रशासन को लिखित रुप मे चिट्ठी विगत दो माह पहले दी थी लेकिन जिम्मेदारों अभी तक कोई संज्ञान नही लिया जा सका है। बोर्ड बैठक कराने के लिये सभासद सुबाष चंद ने दुबारा जिम्मेदारों को चिठ्ठी भेजी है। नगर पंचायत के सभासदों ने जिम्मेदारों से जल्द बोर्ड विकास कायरें व बोर्ड की बैठक आयोजित कराने की मांग की है।

वर्जन

किन्हीं कारणों से विगत कई माह तक बोर्ड की बैठक नही हो पायी है। जल्द ही बोर्ड की बैठक बुलाकर विकास कायरें की समीक्षा की जायेगी।

- बेचना देवी, अध्यक्ष, नगर पंचायत पिपराईच

Posted By: Inextlive