ब्लॉक लिए बगैर न कराया जाए काम, फील्ड इंस्पेक्शन पर फोकस करें ऑफिसर्स

निरीक्षण के दौरान गैंगमैन-ट्रैकमैन की बातों को सुनें, सेफ्टी मीटिंग में जीएम ने दिया आदेश

ALLAHABAD: आए दिन हो रहे रेल दुर्घटनाओं के साथ ही सामने आ रही खामियों को दूर करने, सेफ्टी व पंक्चुअलिटी के साथ ट्रेनों का संचालन करने के लिए बुधवार को एनसीआर मुख्यालय में अधिकारियों की मीटिंग हुई। इसमें जीएम एनसीआर ने अधिकारियों को सेफ्टी नियमों का पालन करने का आदेश दिया। साथ ही ब्लॉक के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि ब्लॉक लिए बगैर मेंटीनेंस का कार्य न कराया जाए। बुधवार के एडिशन में ही दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने ब्लॉक लिए बगैर ट्रैक पर मेंटीनेंस वर्क कराए जाने का मुद्दा उठाया था। इसे रेल एडमिनिस्ट्रेशन ने गंभीरता से लिया।

फील्ड इंस्पेक्शन करें अधिकारी

मीटिंग में जीएम ने समयपालनता के सुधार पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी टेबल वर्क की बजाय फील्ड इंस्पेक्शन पर फोकस करें। फील्ड इंस्पेक्शन के बगैर व्यवस्था और खामियों का पता नहीं चल सकता है। यही नहीं निरीक्षण के दौरान रेल अधिकारी सभी स्तरों के कर्मचारियों विशेष तौर पर गैंगमैन-ट्रैकमैन, फिटर एवं पोर्टर से जरूर बात करें। उनकी समस्याओं को भी सुनें।

ट्रैक के किनारे से घास हटवाएं

जीएम ने सभी डीआरएम को सतर्कता बरतने, पंक्चुअलिटी को प्रभावी बनाने वाले सिस्टम पर फोकस किए जाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि कैटल रनओवर एवं अलार्म चेन पुलिंग के मामलों पर नियंत्रण के लिए कसूरवार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Posted By: Inextlive