ALLAHABAD: जैक सेवा ट्रस्ट की बैठक में सिराज खान ने हज कमेटी पर यात्रियों से जेद्दा जाने का अधिक किराया वसूलने का आरोप लगाया है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि दिल्ली से जेद्दा जाने का किराया 70100 रुपए हज कमेटी वसूलती है जबकि एयर इंडिया का साधारण किराया कम है। इसका किराया महज 40750 रुपए है। इस मामले में हज कमेटी से जवाब मांगा गया है।

शाहूजी महाराज की जयंती संपन्न

अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में छत्रपति शाहूजी महाराज की जयंती चकनिरातुल में धूमधाम से मनाई गई। अध्यक्षता लेखराज सिंह और संचालन बृजेंद्र सिंह पटेल ने किया। मुख्य अतिथि श्याम सुंदर सिंह पटेल रहे। मुख्य अतिथि ने इस दौरान शाहूजी महाराज के जीवन पर प्रकाश डाला। बताया कि उन्होंने सामाजिक सुधार और दलितों की समस्या के निवारण में अमूल्य योगदान दिया।

अगस्त से पहले प्रदेश सरकार को किया सचेत

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेता विशाल सिंह रिशु ने प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के बयान 'अगस्त में बच्चे मरते ही हैं' को संज्ञान में लेकर प्रदेश सरकार को सचेत किया है। उन्होंने कहा कि जुलाई समाप्त हो रहा है और अगस्त आने वाला है। इसलिए सरकार को ठोस कदम उठाते हुए कार्यवाई शुरू करा देनी चाहिए। ताकि पूर्वाचल जिलों में अगस्त माह में असामयिक होने वाली बच्चों की मौतों पर विराम लगाया जा सके। अगर इस दौरान किसी बच्चे की भुखमरी या बीमारी से मौत हुई तो संगठन उग्र आंदोलन को बाध्य होगा।

Posted By: Inextlive