मेजा पुलिस ने निहाल पाण्डेय को उरुवा बजार से किया गिरफ्तार

ALLAHABAD: मेजा क्षेत्र के जेवनिया गांव में शुक्रवार की शाम प्रीतेश कुमार मिश्र की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपित निहाल पाण्डेय को पुलिस ने उरुवा बाजार से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस हत्या में प्रयुक्त पिस्टल की तलाश में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। हालांकि पुलिस को घाट के पास डंप बालू के ढेर से मैगजीन मिली है।

तीन को किया था नामजद

बीते 21 सितंबर को क्षेत्र के जेवनियां गांव में प्रीतेश कुमार मिश्रा उर्फ अंशू मिश्रा की निहाल पाण्डेय ने साथियों के साथ मिल कर गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रीतेश मिश्र साथियों के साथ बाइक से अटखरियां गांव स्थित एक तेरहवीं में शामिल होने जा रहा था। मामले में उसके बड़े भाई सौरभ मिश्र ने निहाल पाण्डेय, कृष्ण जी पाण्डेय उर्फ सूबेदार एवं चचेरे भाई नागेश पाण्डेय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इंसपेक्टर मेजा गंजानंद चौबे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि निहाल पाण्डेय कहीं भागने की फिराक में उरुवा चौराहे पर साधन का इंतजार कर रहा है। इसके बाद घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गंगा में फेंक दी पिस्टल

उसने स्वीकार किया है कि पिता, चचेरे भाई के साथ ही शुक्लपुर गांव निवासी अमित तिवारी उर्फ अक्कू पुत्र इंसपेक्टर के साथ मिलकर योजना बद्ध तरीके से हत्या को अंजाम दिया था। हत्या के बाद अमित की बाइक से बरवा गांव पहुंचा और हत्या में प्रयुक्त पिस्टल गंगा जी में फेंक दिया। मैगजीन पास स्थित बालू के ढेर में छिपा दी।

अक्कू है मास्टरमाइंड

पूछताछ में यह भी पता चला है कि प्रीतेश की हत्या का मास्टरमाइंड अमित तिवारी उर्फ अक्कू है। हत्या के वक्त अमित वहां मौजूद था और जिस पिस्टल से प्रीतेश मिश्र को गोली मारी गयी वह पिस्टल अक्कू ने ही निहाल को मुहैया कराई थी। अक्कू अवैध असलहा की खरीद फरोख्त का बड़ा कारोबारी है। बीते 16 सितंबर 2015 में एसटीएफ की टीम ने विधानसभा चुनाव के लिये मंगाई गयी असलहों की खेप के साथ अक्कू सहित उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था।

Posted By: Inextlive