- डकैती से दो मिनट पहले रिश्तेदारी में गया था व्यापारी

-आठ बदमाशों ने गन प्वाइंट पर कमरे में किया बंद

- नकदी और सोने-चांदी के जेवर ले गए बदमाश

Meerut: बेखौफ बदमाशों ने सोमवार रात लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन में कपड़ा व्यापारी के घर धावा बोल दिया। व्यापारी की पत्नी और उसकी तीन बेटियों समेत रिश्ते की साली को गन प्वाइंट पर लेकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। डरा-धमका कर घर से नकदी, सोने-चांदी के गहने और अन्य सामान लेकर भाग गए।

बदमाशों का आतंक

समर गार्डन की बीसफुटा मेन रोड निवासी सैफुद्दीन उर्फ सैफू पुत्र अलीमुद्दीन की जाटव गेट पर सैफू क्लॉथ हाउस के नाम से कपड़े का कारोबार है। सोमवार रात करीब नौ बजे सैफू कार से अपने रिश्तेदार के घर श्यामनगर गए थे। तभी दो मिनट बाद सैफू की बेटी सोफिया ऊपरी कमरे से नीचे दरवाजा बंद करने आई। वह जैसे पहुंची तो आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने उसे घेर लिया।

गन प्वाइंट पर परिवार

पांच बदमाश नकाब डाले हुए थे। सभी के हाथों में तमंचे व चाकू मौजूद थे। बदमाश सोफिया को पकड़कर ऊपर कमरे में ले गए। बताया गया है कि यहां सैफू की पत्नी कमरजहां, साली निशा, दूसरी बेटी मंतसा और तीसरी बेटी इरम मौजूद थीं। सभी को इन बदमाशों ने गन प्वाइंट पर ले लिया, जबकि सोफिया और मंतसा के सिर से तमंचा सटाकर अलमारी की चाबी मांगी। शोर मचाने पर सभी की हत्या करने की धमकी दी गई।

उतरवा लिए गहने

इससे घबराकर कमरजहां ने आलमारी की ओर इशारा कर दिया। बदमाशों ने सभी सदस्यों के शरीर पर मौजूद सोने के गहने उतरवा लिए। इसके बाद अलमारी में रखे सोने, चांदी के गहने और तीन लाख की नकदी एक बैग में भर ली। वहीं घर में लगे तीन सीसीटीवी और उसका पूरा सिस्टम, एलसीडी व अन्य सामान भी उतार लिए। इसके बाद आसानी से भाग गए।

आधा घंटा रहे बदमाश

कपड़ा व्यापारी के घर में बदमाशों ने करीब आधा घंटे तक जमकर तांडव किया। आराम से डकैती को अंजाम दिया गया। बदमाशों के जाने के बाद सैफू का साला नदीम घर पहुंचा और आवाज देता हुआ ऊपर कमरे में गया। कमरे में सभी को बंधक देख उसके होश उड़ गए। कमरे के दरवाजे में बाहर से लगा ताला तोड़ा और परिजनों को बाहर निकाल कर सैफू व पुलिस को सूचना दी।

वारदात के पीछे कोई भेदिया

जिस तरह से बदमाशों ने आधा घंटे तक व्यापारी के घर में रहकर घटना को अंजाम दिया, उससे प्रथमदृष्टया प्रतीत होता है कि बदमाश घर से पूरी तरह वाकिफ थे। मौके पर पहुंचे सीओ कोतवाली विनीत भटनागर और एसओ लिसाड़ी गेट रवेंद्र यादव पीडि़त परिजनों और आस पड़ोसियों से घंटों पूछताछ की।

कपड़ा व्यापारी के घर बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। टीमें बनाकर बदमाशों की तलाश में लगा दी हैं। कई क्लू भी मिले हैं, जल्द ही बदमाशों को दबोच लिया जाएगा।

-विनीत भटनागर, सीओ कोतवाली

फोटो 924 : वारदात के बाद मौके पर पूछताछ करती पुलिस।

Posted By: Inextlive