17 दिसंबर को शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में ज्वैलरी शोरूम पर हुई थी एक करोड़ की लूट

संयुक्त व्यापार संघ ने घटना का खुलासा न होने पर सीएम योगी को भेजा पत्र

Meerut। सर्राफा व्यापारियों के साथ आए दिन हो रही लूट और डकैती के विरोध में व्यापारियों ने नाराजगी जताई। संयुक्त व्यापार संघ ने मुख्यमंत्री योगी को शिकायत भेजकर सर्राफा व्यापारियों के साथ हुई घटना के खुलासे की मांग की। उन्होंने सेंट्रल मार्केट में रतिराम ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती के साथ -साथ पिछले दो सालों में सर्राफा व्यापारियों के साथ हुई लूटपाट से भी अवगत कराया। व्यापारियों ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज और क्लू देने के बावजूद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

लुटेरों को पकड़ने की मांग

गौरतलब है कि सेंट्रल मार्केट शास्त्रीनगर में 17 दिसंबर को अक्षय जिंदल की रतिराम ज्वैलरी शोरूम में एक करोड़ की डकैती हुई थी। इस मामले में नौचंदी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन और बाजार बंद कर विरोध भी जताया था, लेकिन अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। बीते दिनों संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने सोमवार को एडीजी से मिलकर खुलासे की मांग रखी। इस पूरे मामले से मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजकर अवगत कराया गया है। साथ ही पिछले दो साल में सर्राफा व्यापारियों के साथ हुई ग्यारह घटनाओं के बारे में भी अवगत कराया गया है।

बनाई जा रही चौकी

सेंट्रल मार्केट में क्राइम की घटना रोकने के लिए व्यापारियों की मदद से पुलिस चौकी बनाई जा रही है। इसको लेकर संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता एडीजी भी इस मामले में बात कर चुके हैं। जिस जगह रतिराम ज्वैलर्स के यहां डकैती पड़ी थी, उससे कुछ कदमों की दूरी पर व्यापारियों के सहयोग से पुलिस चौकी बनाई जा रही है।

एडीजी से हमने ज्वैलर्स के यहां हुई डकैती के संबंध में मुलाकात की थी। एडीजी ने हमें आश्वास्त किया कि हम खुलासे के करीब है, जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

नवीन गुप्ता, अध्यक्ष, संयुक्त व्यापार संघ

हम पुलिस का पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं। हम बाजार बंद करके पुलिस का ध्यान भटकाना नहीं चाहते हैं, न ही हम बंद के समर्थन में हैं। हमें उम्मीद है कि पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी।

किशोर वाधवा, अध्यक्ष, सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ

सर्राफा व्यापारियों के साथ करीब बारह घटनाएं हुई हैं। कई की सीसीटीवी फुटेज भी हमने पुलिस को दी है, लेकिन इसके बावजूद खुलासा नहीं हुआ है। इस मामले से मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजकर अवगत कराया गया है।

विजय आनंद अग्रवाल, मंत्री, संयुक्त व्यापार संघ

रतिराम ज्वैलर्स के यहां हुई घटना के मामले में टीम वर्क कर रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा। व्यापारी पुलिस का सहयोग कर रहे हैं, जल्द ही घटना से पर्दा उठेगा।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive