- मेरिट में आए स्टूडेंट्स को 3 दिन मे लेना होगा एडमिशन

DEHRADUN: एसजीआरआर पीजी कॉलेज में एडमिशन लेने वाले कैंडिडेट्स एडमिशन को लेकर सुस्ती न दिखाएं। कॉलेज की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स के पास एडमिशन के लिए केवल 3 दिन का वक्त होगा। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने ट्यूजडे को बीएससी और बीकॉम की मेरिट लिस्ट जारी कर दी। मेरिट में स्थान पाने वाले कैंडिडेट्स को अगले तीन दिन यानि 22, 23 व 24 जुलाई को एडमिशन दिए जाएंगे। इसके बाद वेकेंट सीट्स रहने पर वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी।

कॉलेज प्रिंसिपल प्रो। वीए बोड़ाई ने बताया कि कॉलेज ने इस बार बीएससी (पीसीएम, पीएमडी, पीएमएस व पीएमजी) कोर्स के लिए संयुक्त मेरिट जारी की है। इसके अलावा बीकॉम के लिए भी मेरिट जारी कर दी गई है। कैंडिडेट्स कॉलेज की वेबसाइट http://www.sgrrcollege.com पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। बीएससी के लिए जनरल मेरिट की कटऑफ 89 रही, वहीं बीकॉम के लिए 8ख् परसेंट कटऑफ से ऊपर के कैंडिडेट्स एडमिशन के पात्र होंगे।

मिलेगा फ् दिन का मौका

कॉलेज में एडमिशन के लिए जारी की गई मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले कैंडिडेट्स के पास एडमिशन के लिए केवल फ् दिन का वक्त होगा। कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर डा। दिनेश सिंह ने बताया कि कॉलेज एडमिशन प्रोसेस को जल्द खत्म करते हुए सेशन को टाइमली स्टार्ट करेगा। उदाहरण के तौर पर ट्यजडे देर शाम जारी हुई मेरिट वेडनस्डे मार्निग में कॉलेज नोटिस बोर्ड पर भी लगा दी जाएगी। जिसके बाद कैंडिडेट्स के पास फ् दिन का समय होगा। ख्ख् जुलाई की सुबह जारी होने वाली मेरिट के लिए कैंडिडेट्स ख्ब् जुलाई तक एडमिशन ले सकेंगे।

बीएससी

कोर्स सीट्स

पीसीएम क्क्0

पीएमडी ख्0

पीएमएस ख्0

पीएमजी ख्0

यह रही मेरिट (परसेंट में)

जनरल 89

एससी 7क्

एसटी 7म्.म्म्

ओबीसी 78.म्म्

अदर स्टेट 80

----------------

बीकॉम म्0 सीट

जनरल 8ख्

एससी म्क्

एसटी म्म्.फ्

ओबीसी म्0.म्

अदर स्टेट 77

Posted By: Inextlive